पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्माण कार्य:नो मेंस लैंड में हो रहे नाला निर्माण कार्य को एसएसबी ने रुकवाया

जोगबनी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेपाल भाग में किया जा रहा नाला निर्माण, ईओ व सीओ ने लिया जायजा

जोगबनी सीमा से सटे नेपाल भाग के इस्लामपुर वार्ड 17 से निर्माण हो रहे नाला का निकासी द्वार नो मेंस लैंड में खोलने पर सीमा पर तैनात एसएसबी ने बुधवार को नाला निर्माण कार्य को रोक दिया गया है। नाला निर्माण का कार्य इसलिए रोक दिया कि नाला का निकासी द्वा नो मेंस लैंड में पड़ रहा था। इस बीच एसएसबी के अधिकारियों ने नेपाल के एपीएफ इंस्पेक्टर मौसम पोखरेल से बात कर निर्माण कार्य के संबंध जानकारी दी।

बता दें नाला का निर्माण नेपाल भाग के इस्लामपुर वार्ड 17 के पानी निकासी को लेकर किया जा रहा है। जिसकी निकासी द्वार नो मेंस लैंड में खोला जा रहा था। इस पर एसएसबी ने नाला के निकासी द्वार को नो मेंस लैंड में खोलने से मना करते हुए नाला निर्माण कार्य को रोकवाने के लिए सीमा पर तैनात नेपाली सुरक्षा कर्मियों को कहा। निर्माण कार्य को उसी समय रोक दिया गया। मौके पर एसएसबी 56वीं वाहिनी के सहायक सेनानायक सह जोगबनी कैंप प्रभारी अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि निर्माण कार्य को रोकवाने का प्रयास किया जा रहा है। इसकी सूचना संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया जा रहा है। इस दौरान एसएसबी इंस्पेक्टर जेएस पांडे, विरेन्द्रर कुमार, दीपक कुमार, अंसु कुमार, नपकर्मी जोगबनी के परवेज आलम सहित एसएसबी के अन्य जवान व जोगबनी पुलिस के जवान भी उक्त स्थान पर उपस्थित थे। जोगबनी नगर परिषद के मुख्य पार्षद अनिता देवी ने कहा कि नेपाल भाग के वार्ड 17 में बन रहे नाला का निकासी द्वार नो मेंस लैंड में खोलना अवैध है।

अधिकारियों ने लिया जायजा : नाला निकासी नो मेंस लैंड में खोलने की सूचना जोगबनी नगर परिषद के ईओ सुशील कुमार व फारबिसगंज सीओ संजीव कुमार को दिया गया। सूचना पर पहुंचे दोनों अधिकारियों ने उक्त स्थान का जायजा लिया। तथा दोनों अधिकारियों से संयुक्त रूप से कहा कि नो मेंस लैंड में किसी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं किया
जा सकता है।

खबरें और भी हैं...