पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:साढ़े ग्यारह लाख नेपाली रुपया के साथ भारत से नेपाल जा रहे दो लोग गिरफ्तार

जोगबनी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हवाला का रुपया पैर से निकालता आरोपी युवक। - Dainik Bhaskar
हवाला का रुपया पैर से निकालता आरोपी युवक।
  • गिरफ्तार युवक में एक कटिहार तो दूसरा नेपाल सीमा के दरहिया निवासी

सोमवार की संध्या जोगबनी के टिकुलिया बस्ती के समीप खुली सीमा से नेपाल प्रवेश कर रहे दो युवकों को कुछ समय के अंतराल पर रुपए के साथ नेपाल शस्त्र पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार टिकुलिया से सटे दरहिया सीमा क्षेत्र होते हुए भारत से चोरी छिपे नेपाल प्रवेश कर रहे दरहिया के शान्ति टोला के 23 वर्षीय अमोद यादव व कटिहार नया टोला निवासी जो हाल ही में विराटनगर के हड़तालीहाट में रह रहे 18 वर्षीय अभिषेक चौधरी के पास से साढ़े ग्यारह लाख नेपाली रुपया बरामद किया गया है। जोगबनी के रास्ते नेपाल में हवाला कारोबार होना कोई नई बात नहीं है समय-समय पर नेपाल भाग में हवाला के रुपया के साथ भारतीय नागरिकों की गिरफ्तारी होती रही है।

रबर के पैड के सहारे पैर में बंधा था रुपया
नेपाल सशस्त्र पुलिस बॉर्डर आउट पोस्ट दरहिया की गस्ती टीम के द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी अमोद यादव के साथ से 5 लाख व चौधरी के साथ से साढे 6 लाख नेपाली रुपया बरामद होने की बात एसपी तीर्थ पौडेल ने कही है। उन्होंने बताया कि शंकास्पद रूप से आरोपी नेपाल प्रवेश किया था। जांच के क्रम में दोनों के पैर में नोटों की गड्डी बंधा मिला। भारत से नेपाल हवाला के रुपये की खेप पहुंचाने वाले युवकों को हवाला कारोबारी के द्वारा कैरियर ब्वाय को 40 प्रतिशत तक कमीशन देने की बात सामने आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें