पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मनमानी:मेंटेनेंस राशि उठाने के भी सड़क की मरम्मत नहीं

कहरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कहरा ब्लॉक मोड़ के पास बना जानलेवा सड़क। - Dainik Bhaskar
कहरा ब्लॉक मोड़ के पास बना जानलेवा सड़क।
  • कहरा प्रखंड मुख्यालय होते भर्राही सिरादेय तक बनी सड़क की हालत हुई जर्जर

ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा कहरा प्रखंड मुख्यालय होते हुए भर्राही सिरादेय तक बनी सड़क विभागीय लापरवाही एवं संवेदक की मनमानी के कारण दयनीय हो गई है। विभाग के इंजीनियर की मिलीभगत से संवेदक मरम्मत्त मद की राशि उठाने के बाद भी सड़क की एक की बार भी मरम्मत नहीं की है। सड़क मेंटेनेंस के नाम पर प्रत्येक साल विभाग की मिलीभगत से लाखों राशि की बंदरबांट इस सड़क में हो रही है। पथ निर्माण विभाग और आरईओ की सड़क में इस तरह की लूट सुनियोजित ढंग से करोड़ों में हर साल हो रही है। ज्ञात हो कि संवेदक ब्रजनंदन सिंह को वर्ष 2017 से 2022 तक 2.250 किलोमीटर की बनी सड़क की मरम्मत एवं देख कर के लिए टेंडर दिया गया लेकिन आज सड़क मरम्मत कार्य के तीन वर्ष बीतने को है पर अभी तक एक बार भी मरम्मत नहीं की गई है। ग्रामीणों का कहना है सड़क की मरम्मत नहीं करने के कारण सड़क में दो से तीन फीट गड्ढा हो गया है। जिस कारण बारिश के समय में उसमें जलजमाव हो जाता है।जलजमाव के कारण लोगों को गढ्ढा का पता नहीं चल पाता है।और लोग यहां दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।

कार्यों के नाम पर प्रत्येक वर्ष संवेदक राशि का करते उठाव
प्रत्येक वर्ष घास की कटाई छटाई जंगल साफ, सौल्डर अनुरक्षण, पोट हॉल की मरम्मत, क्रेक सोलिंग कार्य, क्रॉस ड्रोनेज का अनुरक्षण, रोड फर्नीचर अनुरक्षण तथा सिडि कार्य के पैरापेड की रंगगाई एवं पोताई कार्यों के नाम पर संवेदक ब्रजनंदन सिंह के द्वारा लाखों की राशि निकासी कर ली गई है।और मरम्मत का कार्य नहीं करते।

कुछ दिन से मरम्मत कार्य नहीं हुई
सड़क की मरम्मत प्रत्येक वर्ष की जाती है। इधर कुछ दिनों से नहीं हुई है। संवेदक को मरम्मत के लिए विभाग से चिठ्ठी जारी की गई है। कुछ लोगों चापाकल का पानी सड़क पर फेंक रहे। इस वजह से इस तरह की समस्या हो रही।
मनोज कुमार, कनीय अभियंता

खबरें और भी हैं...