पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नक्सलियों का आतंक:पूर्व मुखिया के परिजनों को नक्सलियों ने बनाया बंधक, मांगी 1 करोड़ लेवी

कजरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व मुखिया के पति के खोज में मदनपुर पंचायत के खौरा गांव आए थे 50 से 60 नक्सली, दी हत्या की धमकी

नक्सलियों ने पीरी बाजार थाना क्षेत्र के मदनपुर पंचायत के खैरा गांव में सोमवार की देर रात 9:30 बजे नक्सलियों ने तांडव मचाया। ग्रामीणों के साथ मारपीट की एवं पंचायत के पूर्व मुखिया सरस्वती देवी के घर पहुंच कर पूरे परिवार को एक कमरे में बंधक बना लिया। नक्सली पूर्व मुखिया के पति गोपाल पासवान को खोज रहे थे। उसके नहीं मिलने के बाद पूर्व मुखिया सरस्वती देवी से अपने पति की जान की सलामती के लिए एक करोड़ रुपये लेवी की मांग किया। नहीं देने पर गोली मारकर हत्या कर देने की चेतावनी दी। नक्सली रात करीब तीन घंटे तक गांव में कार्रवाई करते रहा। नक्सलियों के इस कार्रवाई से ग्रामीणों में भय का माहौल बना है। बताया जाता है कि रात गोपाल पासवान नक्सलियों के हाथ लग जाता तो कोई बड़ी घटना को अंजाम देता। संयोग रहा कि घर से बाहर रहने के कारण नक्सलियों के हाथ नहीं लगा।

ट्रैक्टर पर सवार होकर आए थे नक्सली, ग्रामीणों को भी रोका
चश्मदीद के अनुसार खैरा रेलवे गुमटी के रास्ते ट्रैक्टर पर सवार लगभग 50 से 60 की संख्या में माओवादी दस्ता के सदस्य पुलिस वर्दी व हथियार से लैस होकर खैरा गांव के दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के नजदीक ट्रैक्टर से उतरे। उसके बाद पूर्व मुखिया के बंगला पर पहुंचा। जहां पहले से बैठे आधा दर्जन युवक को बंधक बना लिया फिर घर के आगे से गुजरने वाले ग्रामीणों को भी बंधक बना कर बंगला पर बैठाए रखा। इस दौरान कुछ ग्रामीणों के साथ मारपीट भी किया। दर्जन भर से अधिक नक्सलियों ने पूर्व मुखिया के पति गोपाल पासवान को खोजते हुए घर में घुस गए। महिलाओं को बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर मुखिया पति गोपाल पासवान के बारे में पूछताछ किया। नहीं मिलने पर नक्सलियों ने परिजन से एक करोड़ रुपये लेवी की मांग की। नहीं तो गोली मारकर हत्या कर देने की धमकी दी। ग्रामीणों ने बताया कि करीब एक घंटा तक नक्सलियों ने पूर्व मुखिया के पति गोपाल पासवान को खोजाबीन एवं परिजनों से पूछताछ करते रहे। उसके बाद नक्सली सीटी बजाते हुए पहाड़ की ओर चल दिए।

पुलिस ने पूर्व मुखिया के घर पहुंच कर की पूछताछ
घटना की जानकारी मिलने के बाद एएसपी अभियान अमृतेश कुमार, पीरी बाजार थानाध्यक्ष प्रजेश दूबे, एसएसबी नरोत्तमपुर कैंप के सहायक कमांडेंट रामभवन सिंह यादव, एसटीएफ बल ने गांव में सर्च किया। पूर्व मुखिया से पूछताछ की। एएसपी अभियान अमृतेश कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की गई है। नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चलाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें