पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घटना:शादी के 10 दिन बाद विवाहिता ने कर ली आत्महत्या; मायके वाले बोले-हत्या कर दी

डंडखोराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका के मायके में शोकाकुल परिजन। - Dainik Bhaskar
मृतका के मायके में शोकाकुल परिजन।
  • डंडखोरा के द्वाशय गांव का मामला, पिता ने दामाद सहित पांच पर कराया मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस
  • मायके वाले ने कहा- बेटी गाैरी नहीं कर सकती अात्महत्या

शादी के 10 दिन बाद विवाहिता ने फंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मामला डंडखोरा थाना क्षेत्र के द्वाशय गांव का है। हालांकि मृतिका के मायके वालों का कहना है कि उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती है। उन्होंने ससुराल वालों पर हत्या कर शव को फंदे से लटका देने का आरोप लगाया है। हालांकि मृतिका के शरीर पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं मिले हैं लेकिन गले में फंदे का निशान है। वही सूचना पर डंडखोरा पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतिका के पिता ने अपने दामाद सहित उनके भाई और भाभी सहित दो चाचा पर हत्या का आरोप लगाते हुए देर शाम थाने में आवेदन दिया। जिसके बाद पुलिस मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई।
26 अप्रैल को ही हुई थी शादी
मृतिका के पिता द्वाशय पंचायत के कंदरपेली गांव निवासी मंटू शर्मा ने बताया कि बेटी गौरी कुमारी की शादी 26 अप्रैल को द्वाशय पंचायत के हीं द्वाशय गांव निवासी उपेंद्र शर्मा के पुत्र राजकिशोर शर्मा के साथ हुई थी। गुरुवार रात में भी बेटी से घर के सदस्यों से बेटी की बात हुई थी। लेकिन सुबह बेटी के ससुराल के लोगों ने बताया की गौरी फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। जब वह परिजनों के साथ द्वाशय गांव गए तो देखा कि गौरी का शव बिस्तर पर पड़ा था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी को मारकर लटकाया गया है। इसको लेकर उन्होंने पांच नामजद अभियुक्त बनाया है। जिसमें दमाद राज किशोर शर्मा, दमाद के भाई और भाभी व चाचा पर मामला दर्ज करवाया है।

सुबह गौरी ने चाय दी और खुद भी पी : पति
मृतिका गौरी कुमारी के पति राजकिशोर शर्मा का कहना है कि उन पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। शुक्रवार की सुबह सो कर उठा गौरी ने मुझे और मेरी मां को चाय बना कर दिया और खुद चाय पी। इसके बाद मैं मां के साथ खेत में हो रहे मक्का कटाई देखने चला गया। मां को खेत में छोड़कर वापस घर वापस आया तो जैसे ही कमरे का दरवाजा खोला तो गौरी साड़ी का फंदा लगाकर पंखे से लटक रही थी। मैं हल्ला किया तो आसपास के लोग पहुंचे। ‌जब तक उसे उतारा गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उन्हें नहीं पता कि गौरी ने आत्महत्या क्यों की

कोई बताने को तैयार नहीं
शादी के महज 10 दिन के बाद युवती के द्वारा आत्महत्या करने से पूरे प्रखंड क्षेत्र सहित द्वाशय गांव में चर्चा का विषय गर्म है। लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। नवविवाहित ने आत्महत्या क्यों की इसको लेकर कोई स्पष्ट बताने को तैयार नहीं है। हालांकि दिन भर इसको लेकर पूरे गांव में गहमागहमी रही। पंचायती की भी कोशिश की गई। लेकिन कोई हल नहीं निकला और शाम में मृतका के पिता ने थाने में आवेदन देकर हत्या का केस दर्ज कराया।

कार्रवाई में जुटी पुलिस
सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लिया और आरोपी पति को भी हिरासत में ले लिया। मृतका के शव को कब्जे में लेकर पुलिस पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है एवं आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
शैलेश सिंह, थानाध्यक्ष, डंडखोरा

खबरें और भी हैं...