पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरपीएफ की कार्रवाई:राजधानी स्पेशल ट्रेन से 10 रोहंगिया हुए गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

कटिहार3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरपीएफ की गिरफ्त में रोहंगिया। - Dainik Bhaskar
आरपीएफ की गिरफ्त में रोहंगिया।
  • 3 पुरुष, 2 महिला के साथ 5 बच्चे शामिल

कटिहार रेल मंडल के एनजेपी रेलवे स्टेशन से आरपीएफ ने पांच बच्चे सहित दस रोहंगिया यात्रियों को ट्रेन से उतारकर कस्टडी में लिया है। मिली जानकारी के अनुसार 02501 अगरतला-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन के ड्यूटी पर तैनात ट्रेन अधीक्षक गुवाहाटी से ट्रेन पर सवार होने के उपरांत अपनी ड्युटी कर रहे थे।

टिकटों तथा यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच के दौरान उन्हें ट्रेन के बी 7 कोच में यात्रा कर रहे कुछ यात्रियों पर संदेह हुआ। ट्रेन अधीक्षक ने संदिग्ध यात्रियों की सूचना पुलिस प्राधिकारी को मेमो के द्वारा सूचित किया। मेमो के आधार पर न्यू-जलपाईगुड़ी की आरपीएफ एवं जीआरपी की टीम ने अपराह्न 1.40 ट्रेन के न्यू-जलपाईगुड़ी पहुंचने पर ट्रेन की जांच की। उन्होंने पाया कि 03 पुरुषों, 02 महिलाओं के साथ 05 बच्चों को संदेहास्पद नागरिक के रूप में यात्रा कर रहे हैं। आरपीएफ ने न्यू-जलपाईगुड़ी स्टेशन पर ट्रेन से उतार दिया गया।

जांच के दौरान उन्होंने बताया कि वे लोग रोहंगिया समुदाय से हैं। 11 जनवरी को अगरतला स्टेशन से ट्रेन पर सवार हुए हैं। वे लोग 10 जनवरी, को बांग्लादेश के कोमिल्ला से भारत के सोनामुरा में प्रवेश किए हैं तथा एजेंट की सहायता से अगरतला से ट्रेन पर सवार हुए हैं। वे सभी लोग बांग्लादेश के कॉक्स बाजार स्थित कुटुपालंग शिविर से फरार हुए हैं।

कार्रवाई में जुटी है पुलिस
ट्रेन अधीक्षक की सूचना पर आरपीएफ ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दो पुरुष, दो महिला सहित पांच बच्चो को एन जे पी रेलवे स्टेशन पर उतारकर रेल पुलिस अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है। उन्होंने बताया कि इसके पूर्व भी सात रोहंगिया को रेलवे पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।
शुभानंन चंदा, मुख्य जनसंपर्क, पदाधिकारी, एनएफ रेलवे

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser