कोविड-19 / जिले में मिले 13 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज कुल आंकड़ा पहुंचा 84, अब तक 10 रिकवर

13 new corona positive patients found in the district reached 84 figures, 10 recoveries so far
X
13 new corona positive patients found in the district reached 84 figures, 10 recoveries so far

  • जांच रिपोर्ट में 13 पॉजिटिव मामले मिले, सबसे अधिक अमदाबाद में 6 मरीज

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

कटिहार. जिले में कोरोना के 13 नए संक्रमित मिले हैं। अब इन 13 पॉजिटिव मरीज काे मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 84 हो गई है। इससे पहले बुधवार को 14, गुरुवार को 18, शुक्रवार को 19 और शनिवार को 13 मामले सामने अाए। जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी अनिकेत कुमार ने बताया कि 21 मई को 67 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस प्रकार अब तक जिले में 84 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। जबकि 10 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं और अभी 74 मरीज इलाजरत हैं। 
पॉजिटिव पाए गए मरीज दिल्ली, मुंबई, बंगलुरू से आए प्रवासी हैं। डीएम के तनुज ने आम लोगों से पैनिक नहीं होने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग संक्रमण रोकने के लिए पूरी तरह तत्पर है। लोगों को केवल सावधानी बरतने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की ट्वीट सूची के अनुसार कटिहार जिले में 13 नए कोरोना पॉजिटिव की जानकारी दी गई है। जिसमें अमदाबाद में 6, प्राणपुर में 2, डंडखोरा में 2, बरारी में 2, फलका में 1 मरीज मिले हैं। लेकिन सिविल सर्जन डॉ. डीएन पांडेय ने बताया कि अभी इनमें दो मरीज की पुष्टि नहीं हुई है। जब तक उनके पास लैब रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक कुछ भी बताने में असमर्थ हैं। 
प्राणपुर के क्वारेंटाइन सेंटर में दूसरे दिन भी पाए गए दो मरीज, दिल्ली से आए थे
प्राणपुर में दूसरे दिन भी 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। शुक्रवार को भी 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव के दो और मामले सामने आने पर लोगों में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि ये लोग कुछ दिन पहले दिल्ली से आए थे और क्वारेंटाइन सेंटर मध्य विद्यालय महादेवपुर में रह रहे थे। हालांकि प्राणपुर के जिस क्वारेंटाइन सेंटर में मरीज मिले हैं वहां की स्थिति ठीक नहीं है। सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होता। ऐसे में संक्रमण का खतरा बना है। उधर, डंडखोरा में दो कोरोना पॉजिटिव की खबर की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग नहीं कर रहा है। विभाग के अनुसार वह डंडखोरा का नहीं, प्राणपुर का रहने वाला है। 
बरारी के बरेटा क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी साथ रहने से हो रहे संक्रमित
बरारी में शनिवार को 2 और कोरोना मरीज मिले जो पूर्व के पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। जेएनसी बरेटा में रह रहे प्रवासी  में से तीन लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार को भी पॉजिटिव आई थी। जेएनसी बरेटा के अब तक 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रेफरल अस्पताल बरारी के चिकित्सा प्रभारी डॉ. मुशर्रफ हुसैन ने बताया कि इनमें से तीन लोग दिल्ली से आए थे, जो एक ही कमरे में रह रहे थे। उन्होंने बताया कि पहले जेएनसी बरेटा में दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इन्ही के संपर्क में आए अन्य संक्रमित मिल रहे हैं। वहीं फलका में जो एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है उसकी पुष्टि में स्वास्थ्य विभाग जुटा है।
अमदाबाद में मिले सभी मरीज दिल्ली से लौटे हुए प्रवासी
अमदाबाद में 6 कोरोना पॉजीटिव मरीज पाए गए हैं। पीएचसी अमदाबाद के चिकित्सा प्रभारी डाॅ. एसडी सिंह ने बताया कि सभी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति दिल्ली से लौटे थे। जो मध्य विद्यालय बैरिया के क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे थे। स्वास्थ्य जांच के दौरान संदिग्ध पाए जाने पर उनकी सैंपल जांच में भेजी गई थी। जिनकी रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है। अमदाबाद में अब कुल कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 10 हो गई है।
जिले के 16 में से 12 प्रखंडों में मिल चुके हैं पॉजिटिव
जिले के समेली, बलरामपुर, हसनगंज और मनसाही को छोड़कर जिले के 16 में से 12 प्रखंडों में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। डीएम के तनुज ने कहा है कि बाहर से आने वाले सभी संदिग्ध की मेडिकल जांच की जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना