पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रक ने 5 लोगों को रौंदा, 5 घायल:अस्पताल में चक्कर काटते-काटते गई घायल की जान; परिजन लगाते रहे गुहार, डॉक्टरों ने एक नहीं सुनी

कटिहार3 महीने पहले
दुर्घटनाग्रस्त ऑटो।
  • पूर्णिया से बैंड-बाजे के साथ लौट रहे थे
  • घटना कुर्सेला- पोठिया ओपी क्षेत्र की है

कटिहार के कुर्सेला-पोठिया में एक तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो सवार 5 लोगों को रौंद डाला। हादसा इतना भीषण था कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए। हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 6 को गंभीर हालत में सदर अस्पताल लाया गया। इनमें से एक सुशील कुमार मोची ने इलाज के अभाव में अस्पताल में दम तोड़ दिया। 2 घंटे तक परिजन कभी डॉक्टर तो कभी एंबुलेंस के लिए चक्कर काटते रह गए। लेकिन मरीज को कटिहार मेडिकल कॉलेज नहीं ले जा सके। इलाज के अभाव में उसकी जान चली गई। मृतक के भाई सूरजभान ने बताया कि "सदर अस्पताल में इलाज नहीं हो पाने के कारण हमलोग डॉक्टर से घायल को कटिहार मेडिकल कॉलेज ले जाने की गुहार लगाते रहे। अस्पताल प्रबंधन के चक्कर में हमलोग कभी एंबुलेंस ड्राइवर के पास तो डॉक्टर के पास दौड़ते रह गए। इसी में काफी देर हो गई। 2 घंटे बाद कटिहार मेडिकल कॉलेज पहुंचते-पहुंचते सुशील ने दम तोड़ दिया।" घटना कुर्सेला- पोठिया ओपी क्षेत्र के खैरा मोड़ के पास NH 31 पर हुई।

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में कर लिया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि ऑटो पूर्णिया से लौट रही थी। बैंड-बाजे के साथ इसपर 10 लोग सवार थे। मृतकों की पहचान फलका थाना क्षेत्र के भगहा गांव के अर्जुन मोची (50 वर्ष), किशोर पासवान (45 वर्ष), धर्मेंद्र कुमार मंडल (50 वर्ष), सुशील कुमार मोची (30 वर्ष), छोटे लाल राम (42 साल) के रूप में की गई है।

अस्पताल में इलाजरत घायलों को देखने उमड़ी लोगों की भीड़।
अस्पताल में इलाजरत घायलों को देखने उमड़ी लोगों की भीड़।

अस्पताल के चक्कर काटने में चली गई जान

हादसे में सुशील कुमार मोची की जान सदर अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही के कारण चली गई। भाई सूरजभान ने बताया कि गंभीर हालत को देखते हुए सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने घायल का इलाज नहीं किया। कटिहार मेडिकल कॉलेज ले जाने के लिए हमलोग डॉक्टर और एंबुलेंस ड्राइवर का चक्कर काटते रह गए, जिसमें काफी देर हो गई। 2 घंटे बाद हमलोग अस्पताल पहुंचे, लेकिन सुशील ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था। लगातार खून बहने से उसकी हालत काफी बिगड़ गई थी।

रोते-बिलखते परिजन
रोते-बिलखते परिजन

ऑटो के परखच्चे उड़े
कुर्सेला-पोठिया थानाक्षेत्र में NH31 के समेली खैरा बहियार के पास पूर्णिया से लौट रहे ऑटो को एक तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि ऑटो के परखच्चे उड़ गए। इसमें ऑटो सवार 5 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया। डॉक्टरों ने उन्हें कटिहार सदर अस्पताल रेफर कर दिया।
5 लोग हादसे में घायल
घायल संतोष कुमार (25 साल), मिट्ठू कुमार (17 साल), चिंटू कुमार (16 साल), श्री मोची (60 साल), सियाराम मंडल (32 वर्ष) मजदिया गांव के रहने वाले हैं। मौके पर मौजूद एक स्थानीय बिट्टू कुमार ने बताया कि तेज रफ्तार में आ रही ट्रक ने ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी, जिसके कारण हादसा हुआ। ऑटो पर सवार 10 लोग बैंड पार्टी में काम करते थे। रविवार की रात पूर्णिया में एक शादी में गए हुए थे। शादी के बाद सभी अपने घर को लौट रहे थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें