पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Katihar
  • 6035 Voters Of Katihar Will Decide 17 Candidates, Votes Will Be Cast In Two Municipal Corporations And 16 Block Headquarters Today, Police Forces Deployed

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोसी स्नातक निर्वाचन की तैयारी पूरी, आज मतदान:कटिहार के 6035 वोटर करेंगे 17 प्रत्याशी का फैसला,दो नगर निगम और 16 प्रखंड मुख्यालयों में आज डाले जाएंगे वोट, पुलिस बल तैनात

कटिहारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 95 मतदान केंद्र में कुल 212 मतदाता हैं। जिसमे 190 पुरुष और 22 महिला मतदाता हैं।

कोसी स्नातक निर्वाचन के मतदान की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। आज सुबह 8 बजे से 5 बजे तक जिले के 18 मतदान केंद्रों में वोटिंग होगी। 6035 मतदाता इस चुनाव में वोट डालेंगे। इसके लिए सभी प्रखंड मुख्यालय एवं नगर निगम मुख्यालय में मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

कोसी स्नातक निर्वाचन में जिले के 4757 पुरुष और 1278 महिला मतदाता मतदान कार्य में शामिल होंगे। मतदान को लेकर सभी केंद्रों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के अलावे जिला पुलिस बल को तैनात की गई है। जबकि निर्वाचन के लिए जिले के सभी बीडीओ को पीठासीन पदाधिकारी व मतपत्र संगठन दंडाधिकारी नियुक्त किया गया है। वहीं इस चुनाव में 17 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

चुनाव को लेकर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी अपने अपने निर्धारित क्षेत्रों में मतदान केन्द्रों की निगरानी करेंगे। स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान संपन्न कराने के लिए असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने एवं ससमय आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित कराने के लिए सभी केंद्रों पर स्टैटिक दंडाधिकारी मौजूद रहेंगे। मतदान केंद्र के 200 मीटर की परिधि में किसी भी तरह के अवांछित तत्वों के प्रवेश पर रोक रहेगी।

वहीं मतदाताओं के लिए मतदान केंद्र के मुख्य द्वार पर मतदान कर्मी, मेडिकल स्टाफ एवं आशा कार्यकर्ताओं द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग किया जाएगा।

कोसी स्नातक निर्वाचन की तैयारी पूरी, आज मतदान

गुरुवार को होने वाली कोशी स्नातक निवार्चन 2020 को लेकर मनसाही प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। प्रखंड विकास पदाधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि प्रखंड में 95 मतदान केंद्र में कुल 212 मतदाता हैं। जिसमे 190 पुरुष और 22 महिला मतदाता हैं।

कोढ़ा प्रखंड में कोसी स्नातक चुनाव का मतदान आज, 359 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग, तैयारी पूरी
कोसी स्नातक चुनाव में प्रखंड के कुल 359 मतदाता मतदान करेंगे,। जिसमें 50 स्नातक महिला व 309 पुरुष भी शामिल हैं। इस चुनाव के लिए 22 अक्तूबर की तिथि निर्धारित है। इस चुनाव के लिए कोढ़ा प्रखंड में एक मतदान केंद्र बनाये गये हैं, जो प्रखंड मुख्यालय में ही है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि कोढ़ा प्रशासन द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है। चुनाव आयोग के निर्देश पर मतदान केंद्रों पर गोल घेरे की व्यवस्था की गयी है। इस चुनाव में भी आयोग के निर्देशों के आलोक में कोविड -19 के सभी नियमों का पालन किया जायेगा।

मतदान केंद्रों पर सभी मतदाता को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश करने दिया जायेगा। मतदान के दौरान मास्क और दूरी का भी अनुपालन किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें