पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:मैट्रिक परीक्षा की दोनों पालियों में 788 परीक्षार्थी अनुपस्थित

कटिहार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा केंद्र पर समय से पहले पहुंचे परीक्षार्थी। - Dainik Bhaskar
परीक्षा केंद्र पर समय से पहले पहुंचे परीक्षार्थी।
  • जिले के 43 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच दूसरे दिन मैट्रिक परीक्षा शांतिपूर्ण हुई, दंडाधिकारी की तैनाती

जिले के 43 केंद्रों पर दूसरे दिन मैट्रिक परीक्षा शांतिपूर्ण हुई। दूसरे दिन दोनों पालियों में कुल 788 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। पहली पाली में 16311 परीक्षार्थियों में से 15868 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इस दौरान 443 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। जबकि दूसरी पाली में 15913 परीक्षार्थियों में से 15568 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इस दौरान 345 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। कुल मिलाकर 32224 परीक्षार्थियों में से 31436 परीक्षार्थियों ने दूसरे दिन की परीक्षा दी। दूसरे दिन भी परीक्षार्थियों में काफी उत्साह देखा गया। निर्धारित समय से काफी पहले ही परीक्षार्थी अपने अपने अभिभावकों के साथ परीक्षा केंद्र पहुंच गए थे। जिसके कारण परीक्षा केंद्र के बाहर सुबह से ही परीक्षार्थी और अभिभावकों की भीड़ लग गई थी। दोनों पालियों में आयोजित परीक्षा में परीक्षार्थी को जांच करने के बाद ही अंदर प्रवेश करने दिया गया। इस दौरान शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर उड़नदस्ता व गश्ती दल में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी परीक्षा केंद्र पर घूम-घूम का जायजा लेते नजर आए। शुक्रवार को सामाजिक विज्ञान की परीक्षा आयोजित होगी।

महिला पुलिस बल को विशेष रूप से किया गया तैनात
छात्राओं के परीक्षा केंद्रों पर भी पूरी सख्ती बढ़ती जा रही है। कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर महिला पुलिस बलों को विशेष रूप से तैनात किया गया है। कदाचार रोकने को लेकर प्रशासन द्वारा की गई पुख्ता व्यवस्था के कारण परीक्षार्थियों को हिलने का भी मौका नहीं मिल रहा है। जबकि परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 का शक्ति से पालन किया जा रहा है। केंद्र के आसपास किसी को भी रहने की अनुमति नहीं दी जा रही है। परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों में वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें