पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:8 एमएम बारिश से शहर की सड़कों पर लगा तीन फीट तक पानी, परेशानी

कटिहार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोनैली-पूर्णिया सड़क पर बारिश में लाइट जलाकर जाते वाहन चालक।
  • अगले 5 दिन तक बारिश की संभावना, अधिकतम तापमान रहा 37 डिग्री

जिलेभर में उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों के लिए मंगलवार दोपहर बाद राहत की बारिश हुई। इस दौरान लगभग 18 एमएम बारिश हुई है। पिछले चार दिनों से बढ़ रही उमस एवं गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया था। साथ ही इन गर्मी से लोग कई तरह की बीमारियों के शिकार भी होने लगे थे। लेकिन मंगलवार दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला और कुछ स्थानों पर तेज हवा के साथ कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। बारिश के बाद जिले का मौसम खुशगवार हो गया। बारिश होते ही तापमान में भी गिरावट आ गई। हालांकि इस बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत तो मिली लेकिन पूरा शहर बारिश के पानी से जलमग्न हो गया। शहर के कई प्रमुख सड़कों पर 2 से 3 फीट तक पानी जमा हो गया है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों तक बारिश की संभावना है। मंगलवार को जिले का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहा। मंगलवार को दोपहर बाद हुए बारिश से गर्मी से तो लोगों को राहत मिली लेकिन शहरी क्षेत्र सहित ग्रामीण इलाकों में आम जनमानस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के एमजी रोड, न्यू मार्केट रोड, दुर्गास्थान, हाई स्कूल पारा, सदर अस्पताल, पानी टंकी चौक, गर्ल्स स्कूल रोड, नया टोला, नवनीत नगर, गांधीनगर, शरीफगंज सहित निगम के कई वार्ड बारिश और नाली के पानी से लबालब भर गया है। शहर की हर मुख्य सड़क कीचड़ मय हो गई है। हाई स्कूल पारा स्थित मुख्य सड़क से पीर मजार तक जाने वाली पूरी सड़क नाले में तब्दील हो गई है। हाई स्कूल पारा में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, सहारा कार्यालय सहित कई एटीएम है जहां लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है। जबकि निचले क्षेत्र में भी लोगों के घरों में बारिश और नाले का गंदा पानी प्रवेश कर गया है।

गरज के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना
अगले 5 दिनों तक आसमान में आंशिक से ले कर अधिकांश बादल छाए रहने और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। बुधवार तक तक आसमान में अधिकांश बादल छाए रहने के साथ बारिश की भी संभावना बनी रहेगी एवं दो दिनों तक हवा की गति भी ज्यादा रहेगी। इस दौरान किसानों को खेतों में छिड़काव करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है।
स्वीटी कुमारी, मौसम वैज्ञानिक

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें