पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:जिले में कुल 35 एंबुलेंस पर अधिकतर जर्जर हालत में

कटिहार | रविकांत यादव16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महंत नगर के पास कटिहार-मनिहारी सड़क के किनारे खड़ी जर्जर एंबुलेंस। - Dainik Bhaskar
महंत नगर के पास कटिहार-मनिहारी सड़क के किनारे खड़ी जर्जर एंबुलेंस।
  • सरकारी की ओर से दी गई एंबुलेंस को सहारे की जरूरत, मरीजों को अस्पताल पहुंचने में परेशानी

मरीजों को अस्पताल लाने और पहुंचाने वाले एंबुलेंस को खुद सहारा की जरूरत है। कटिहार में 35 एंबुलेंस सरकार की ओर से दी गई है। लेकिन रखरखाव के कारण अधिकतर एंबुलेंस जर्जर हो गई है। एंबुलेंस बाहर से जितना जर्जर दिख रहा है। उतना ही अंदर से भी जर्जर है। सरकार की ओर से सभी एंबुलेंस नई दी गई थी और साल भी नहीं बीता की एंबुलेंस की हालत काफी दयनीय हो गई। पीडीपीएल फाउंडेशन एजेंसी की ओर से कटिहार जिले में एंबुलेंस रखरखाव का कार्यभार संभाला जा रहा है। इन लोगों के द्वारा एंबुलेंस के मरम्मत को लेकर कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है। कई ऐसे एंबुलेंस है जिसका दरवाजा का लॉक टूट चुका है। वैकल्पिक व्यवस्था कर एंबुलेंस को चालक किसी प्रकार चला रहे है और मरीजों को सेवा दे रहे है। 3 साल पहले कई एंबुलेंस खराब हो गई थी। जिसे मरम्मत के लिए दिया गया था। लेकिन उनके द्वारा एंबुलेंस को यूं ही छोड़ दिया गया। कई ऐसे एंबुलेंस हैं, जिसे धक्का मारकर स्टार्ट करना पड़ता है।

जल्द ही बनकर होंगी तैयार खराब एंबुलेंस
दो एंबुलेंस खराब थी। उन्हें मरम्मत के लिए गैरेज में दिया गया है। जल्द ही बन कर मरीजों को सेवा देने के लिए तैयार रहेगी।
डॉ आशा शरण, उपाधीक्षक, सदर अस्पताल

जल्द सभी एंबुलेंस की होगी मरम्मत
खराब एंबुलेंस को मरम्मत करने के लिए गैरेज में दिया गया है। समय-समय पर सभी एंबुलेंस का जायजा भी लिया जाता है। जिसमें थोड़ी सी भी खराबी पाई जाती है। उनको मरम्मत के लिए दे दिया जाता है। जिले में 35 एंबुलेंस है। जिसमें 2-3 एंबुलेंस खराब है। जिन्हें मरम्मत के लिए गैरेज में दिया गया है।
धीरज कुमार झा, एंबुलेंस क्षेत्रीय प्रबंधक

मरम्मत करने की जिम्मेदारी एजेंसी की

स्वास्थ्य विभाग को शिकायत की गई है। जल्द ने एंबुलेंस जिले को मिल जाएगा। एंबुलेंस की रखरखाव की जिम्मेदारी एजेंसी की है। अगर कोई एंबुलेंस खराब होती है तो मरम्मत जिम्मेदार एजेंसी की है।
मनीष कुमार, डीपीएम, सदर अस्पताल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें