कार्रवाई:विद्यालय में घोटाला उजागर करने पर सहायक शिक्षक की पिटाई, बेटे समेत एचएम गिरफ्तार

कटिहार15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के खेरिया पंचायत के धीमनगर प्राथमिक विद्यालय के एचएम सुभाष कुमार के द्वारा अपने ही सहायक शिक्षक की पिटाई का मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि एचएम के द्वारा बच्चों को मिलने वाले चावल को बेच दिया गया और स्कूल में कई तरह के उन्होंने घोटाला किया। एचएम द्वारा स्कूल के घोटाले को सहायक शिक्षक नयन कुमार ने ग्रामीणों समक्ष उजागर किया।

घोटाले की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों ने एचएम से जब इस संबंध में सवाल पूछा तो प्रधानाध्यापक के द्वारा अपने बेटे जयंत कुमार, अभिनव कुमार, सुभाष कुमार को फोन कर स्कूल बुला लिया। उनके बेटे ने अपने साथ और पांच छह लोगों को लेकर स्कूल पहुंचे। स्कूल पहुंचते ही सभी लोगों ने सहायक शिक्षक नयन कुमार के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस घटना को देखकर स्कूल के कुछ छात्र के द्वारा स्थानीय ग्रामीणों को जानकारी दी गई। जानकारी मिलने के बाद सभी ग्रामीण स्कूल पहुंचे और मारपीट कर रहे सभी लोगों को पकड़ लिया।

बाद में ग्रामीणों के द्वारा इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। प्रधानाध्यापक द्वारा स्कूल में किए गए घोटाले को लेकर ग्रामीण काफी आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और उग्र ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। ग्रामीण काफी आक्रोश में थे और उन्होंने पुलिस के समक्ष कहा कि एचएम लिखित में देंगे और वह कभी इस विद्यालय में नहीं आएंगे ऐसा मांग किया गया। इधर सहायक शिक्षक नयन कुमार के द्वारा थाना में मारपीट व गाली-गलौज को लेकर नामजद अभियुक्त के खिलाफ आवेदन दिया है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस के द्वारा आरोपी एचएम और उनके बेटे को गिरफ्तार कर पुलिस थाना लेकर पहुंची।

खबरें और भी हैं...