पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला

कटिहार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान झोपड़ी में लगी आग। - Dainik Bhaskar
मंगलवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान झोपड़ी में लगी आग।
  • मुफ्फसिल थाना के बड़ी फसिया टोला की घटना, प्रशासन पर आग लगाने का आरोप
  • हमले में सीओ सोनू भगत, प्रशिक्षु पुलिस पदाधिकारी मनोज यादव, एएसआई सीताराम सिंह, महिला पुलिस सुधा कुमारी, अनिता कुमारी, गुड़िया कुमारी, अनुपमा कुमारी, ऋतु कुमारी, जेसीबी चालक शब्बीर घायल

अतिक्रमण हटाने गई टीम पर लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें सीओ सहित कई पुलिस पदाधिकारी और जवान घायल हो गए। लोगों ने जेसीबी को क्षतिग्रस्त कर चालक की भी पिटाई कर दी। लोगों का आरोप था कि अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम ने झोपड़ी में आग लगा दी, जिससे आक्रोशित होकर हमला कर दिया। वहीं, प्रशासन का कहना है कि आग लगाने का अारोप गलत है। लोगों ने खुद अतिक्रमण हटाने का विरोध करते हुए घर में आग लगा दी। यह घटना मुफ्फसिल थाना के बड़ी फसिया टोला की है। मंगलवार को पुलिस-प्रशासन की टीम सरकारी जमीन पर बनी झोपड़ी हटाने गई थी। लोगों के हमले में सीओ सोनू भगत, सीआई सहित अन्य अंचल कर्मी भी चोटिल हो गए। घटना के बाद पुलिस बलों ने मोर्चा संभाला तो लोगों ने प्रशिक्षु पुलिस पदाधिकारी मनोज यादव, एएसआई सीताराम सिंह, महिला पुलिस सुधा कुमारी, अनिता कुमारी, गुड़िया कुमारी, अनुपमा कुमारी, ऋतु कुमारी घायल हो गई। सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं मनोज यादव, एएसआई सीताराम सिंह को गंभीर स्थिति में देख मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। जेसीबी चालक शब्बीर की भी स्थिति गंभीर बताई जा रही, जिसका इलाज सदर अस्पताल जारी है। सूचना पर मुफ्फसिल थानाध्यक्ष रंजीत कुमार, पुलिस निरीक्षक रंजन कुमार सिंह सहित नगर और जिला पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची। लोगों को समझाकर तीनगछिया-हफलागंज मुख्य मार्ग को चालू कराया।

29 दिसंबर को नोटिस जारी की गई थी नोटिस
लोगों ने बताया कि 29 दिसबंर 2020 को जमीन खाली करने की नोटिस जिला प्रशासन की ओर से उन लोगों को प्राप्त हुई थी। मंगलवार तीन बजे सीओ, सीआई सहित पुलिस पदाधिकारी व पुलिस जवान जेसेबी के साथ पहुंचे तथा अतिक्रमणकारियों के घरों पर बुलडोजर चला दिया।

पुलिस के विरोध में नारेबाजी
लोगों ने बाजार समिति चौक से हफलागंज जाने वाली मुख्य मार्ग को जाम कर पुलिस विरोधी नारेबाजी की। सूचना पर एसडीओ शंकर शरण ओमी पुलिस दल बल के साथ हफलागंज पहुंची तथा अतिक्रमणकारियों को समझा बुझाकर जाम खत्म कराया।

हमला करने वाले पर होगा केस
अतिक्रमण हटाने गई टीम पर लोगों ने हमला बोल दिया। पांच महिला पुलिस कर्मी सहित दो प्रशिक्षु पुलिस पदाधिकारी और सीओ घायल हो गए हैं। जेसीबी को क्षतिग्रस्त कर चालक की भी पिटाई की गई। आग लगाने का आरोप गलत है। सरकारी कार्य में बाधा, और क्षति पहुंचाने के मामले में लोगों के विरुद्ध केस दर्ज होगा।
-शंकर शरण ओमी, एसडीओ, कटिहार

अतिक्रमण हटाने के दौरान हमले से घायल का इलाज करते डॉकटर।
अतिक्रमण हटाने के दौरान हमले से घायल का इलाज करते डॉकटर।

उषा देवी बोलीं -6 माह के बच्चे को कैसे पालेंगे

एसडीओ ने अतिक्रमणकारियों से बातचीत कर इस मसले को निबटारे को ले पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। लोगों को कहना है कि पचास साल से सरकार की जमीन पर घर बनाकर परिवार का भरण पोषण करते आ रहे हैं। टूटे झोपड़ी को देख लोगों का रो रो कर बुरा हाल था। उनके घर के बच्चे सभी टूटे घर के पास मौजूद थे। उषा देवी तो अपने छह माह के बच्चे को गोद में ढककर जिला प्रशासन को कोस रही थी कि वह अब कैसे इस ठंड में बच्चे को रखेगी। लोगों ने कहा कि यह सरकारी भूमि है। इसके पीछे की जमीन संजीव झा की है। लेकिन इन दिनों विचौलिया लड्डु पोद्दार उस जमीन को ले बार बार यहां आ रहा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser