भीड़ ने 2 महिलाओं का सिर मुंडवा गोबर पोता:कटिहार में चोरी के आरोप में 2 महिला और 2 युवकों को पकड़ा; जमकर पिटाई भी की

कटिहार6 महीने पहले
दोनों महिलाओं का सिर मुंडवा, गोबर पोता

कटिहार में 2 महिला समेत 4 लोग भीड़ के हत्थे चढ़ गए। कोलासी ओपी क्षेत्र के मतवा टोली में बकरी चोरी के आरोप में भीड़ ने 2 महिला और 2 युवकों को पकड़ लिया। लोगों ने चारों की पहले जमकर पिटाई की, फिर महिलाओं का सिर मुंडवा दिया। निर्दयी लोगों का इससे भी मन नहीं भरा तो दोनों महिलाओं के सिर में गोबर पोत दी और दोनों युवकों को उठक-बैठक करवाया। घटना सोमवार दोपहर की है। इसका वीडियो भी भास्कर के पास है।

वीडियो देखने के बाद प्रशासन भी हरकत में आया। ग्रामीणों ने दोनों युवकों को चोर बता कोलासी पुलिस के हवाले कर दिया। कटिहार के SDPO अमरकांत झा ने बताया कि इस मामले में पीड़ित पक्ष ने आवेदन नहीं किया है। इस घटना को जिन लोगों ने भी अंजाम दिया है वे बक्शे नहीं जाएंगे। कुछ लोगों से पूछताछ चल रही है। बकरी चोरी के आरोपी को भी हिरासत में लेकर पूछताछ हो रही है।

कचरा चुनने के बहाने आए थे, बकरी उठाकर जाने लगे

ग्रामीणों के अनुसार, सोमवार को मतवा टोली निवासी देवनारायण मुंडा अपनी बकरी को खेत में बांध कर रखा था। इस दौरान कटिहार शहर के रेलवे कॉलोनी सलम बस्ती के रहने वाले कुंदन बांसफोर 2 महिलाओं समेत 4 लोगों के साथ कूड़ा कचरा चुनने के लिए गया था, तभी उसकी नजर बकरी पर पड़ी। खेत में किसी को नहीं देख वह बकरी को उठाकर ले जाने लगा। कुछ दूर जाने के बाद ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी। पूछताछ करने पर कुंदन ने उस बकरी को अपना बताया। तब तक बकरी मालिक भी वहां पहुंच गया और ग्रामीणों से अपनी बकरी चोरी होने की बात कही। इसके बाद ग्रामीण दोनों पर टूट पड़े।

शनिवार को बारसोई में पुलिस पर टूट पड़ी थी भीड़

4 दिन पहले किशनगंज के टाउन थानेदार की बंगाल में पीट-पीटकर हत्या के बाद कटिहार से पुलिस की पिटाई का एक वीडियो का सामने आया था। प. बंगाल की सीमा से सटे बारसोई थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर में शनिवार शाम को पुलिस की एक टीम शराब माफिया के खिलाफ छापेमारी करने गई थी। पुलिस कर्मियों को देखते ही ग्रामीणों की भीड़ ने उन्हें घेर लिया। पुलिसकर्मी जब तक कुछ समझ पाते तब तक ग्रामीण उन पर टूट पड़े। महिला-पुरुष दोनों मिलकर पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान 2 सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए थे।