कटिहार मेयर का मर्डर:पूजा करने मंदिर जा रहे कटिहार के निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान, अपराधियों ने सीने में 3 गोली; विरोध में बवाल

कटिहार10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद कटिहार मेडिकल पहुंचे परिजन और पुलिस। - Dainik Bhaskar
घटना के बाद कटिहार मेडिकल पहुंचे परिजन और पुलिस।

पूजा करने संतोषी मंदिर जा रहे कटिहार के निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान उर्फ शिवा पासवान (40 वर्ष) को गुरुवार की रात 8.45 बजे अपराधियों ने गोलियों से भून डाला। अपराधियों ने उन्हें सीने में तीन गोलियां मारीं। गोली लगते ही वह गिर पड़े और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी चार अपराधी हथियार लहराते हुए रेलवे लाइन की ओर फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन वहां पहुंचे और शिवराज पासवान को कटिहार मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। रात करीब 10.30 बजे शव को नगर थाना परिसर लाया गया। उधर, मौत की सूचना मिलते ही सैकड़ों की संख्या में समर्थक नगर थाना पहुंचकर शिवराज पासवान के शव के साथ प्रदर्शन करने लगे। लोग मांग कर रहे थे कि हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी हो। घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश दिखा। फिलहाल शिवराज को गोली मारने वाले अपराधियों का पता नहीं चला है।

बता दें कि निवर्तमान मेयर विजय सिंह के बरारी से विधायक निर्वाचित होने के बाद शिवराज पासवान मेयर निर्वाचित हुए थे। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस ने कई मुख्य जगहों की नाकेबंदी कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छानबीन शुरू कर दी। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। दूरदराज के इलाकों में भी नाकेबंदी कर दी गई है। शिवराज पासवान का कार्यकाल 26 जून को समाप्त हो गया था। उनकी पत्नी मंजू देवी वार्ड 17 की पार्षद हैं जबकि शिवराज पासवान वार्ड 16 से पार्षद चुने गए थे। बाद में उन्होंने मेयर की कुर्सी संभाली।

संतोषी चौक रेलवे गेट के पास अपराधियों ने दिया वारदात को अंजाम

घटना के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई। कुछ लोगों से पूछताछ कर रही है। पुलिस आसपास लगे CCTV फुटेज खंगाल रही है। दूरदराज के इलाकों में भी नाकेबंदी कर दी गई है। शिवराज पासवान का कार्यकाल 26 जून को समाप्त हो गया था। उनकी पत्नी मंजू देवी वार्ड 17 की पार्षद हैं जबकि शिवराज पासवान वार्ड 16 से पार्षद चुने गए थे। बाद में उन्होंने मेयर की कुर्सी संभाली।

अस्पताल के बाहर लगी लोगों की भीड़।
अस्पताल के बाहर लगी लोगों की भीड़।

सीने में तीन गोली लगते ही मौके पर हो गई मौत

सदर एसडीपीओ अमरकांत झा ने बताया कि शिवराज पासवान उर्फ शिवा पासवान की अज्ञात अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। हत्या के कारणों का अभी तक स्पष्ट पता नहीं चल पाया है। शिवराज की हत्या की सूचना मिलते ही मेडिकल कॉलेज में समर्थकों और उनके जानने वालों की भीड़ जुट गई। शिवराज पासवान उर्फ शिवा पासवान जमीन की खरीद बिक्री भी किया करते थे। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है।

24 मार्च को चुने गए थे निर्विरोध मेयर

नगर निगम के वार्ड संख्या 16 के पार्षद शिवराज पासवान 24 मार्च 2021 को कटिहार नगर निगम के मेयर बने थे। वह नगर निगम के पहले निर्विरोध मेयर चुने गए थे। उनकी पत्नी मंजू देवी भी निगम के वार्ड संख्या 17 के पार्षद हैं। गौरतलब है कि हाल ही में शिवराज पासवान ने लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान की आशीर्वाद यात्रा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। उस दौरान चिराग पासवान उनके घर भी गए थे। इससे उनका राजनीतिक कद बढ़ रहा था।

खबरें और भी हैं...