पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम का हाल:आज ठंड में होगी वृद्धि, 4 के बाद राहत की उम्मीद

कटिहार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को दिन में इस तरह रहा मौसम - Dainik Bhaskar
शनिवार को दिन में इस तरह रहा मौसम
  • शनिवार काे अधिकतम 19 व न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहा, कनकनी बरकरार

मौसम में उतार-चढ़ाव लगातार जारी है। जिले में शाम और सुबह कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हालांकि दिन में धूप निकलने के कारण लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिल रही है। लेकिन बर्फीली हवा की रफ्तार में तेजी होने से धूप में भी लोगों को गर्म कपड़े पहन कर रहना पड़ रहा है। हालांकि धूप निकलने के बाद जगह-जगह लोग धूप सेंकते भी दिखे। कोई आवासीय तो कोई कार्यालय परिसर में बाहर कुर्सी डालकर धूप सेकते नजर आए। शुक्रवार की अपेक्षा शनिवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 1 डिग्री की उछाल दर्ज की गई। इस दौरान अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक रविवार से तापमान में और गिरावट होने के आसार हैं। जिससे ठंड और बढ़ सकती है। मौसम विभाग ने 4 फरवरी से ठंड में आंशिक कमी होने की संभावना जताई है।

आज तक कोल्ड वेब का रहेगा असर
शनिवार को दिन भर पछुआ हवा चली। जिससे दिन भर लोगों को सिहरन का एहसास होता रहा। गौरतलब है कि पिछले 3 दिनों से दिन में धूप तो निकल रही है लेकिन सुबह और शाम कनकनी इसे राहत नहीं मिल रही है। वहीं पर्वतीय इलाकों में लगातार तो बर्फबारी के कारण मौसम विभाग ने भी 31 जनवरी तक जिला में कोल्ड वेब घोषित कर दिया है। ठंड बढ़ने से ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीण सहित शहरी इलाकों के चौक चौराहों पर अलाव की व्यवस्था नहीं होने से लोगों का हाल और बेहाल है। सामाजिक संगठनों ने सार्वजनिक स्थानों पर प्रशासन से अलाव की व्यवस्था की मांग की है।

तापमान में गिरावट के साथ ठंड में भी वृद्धि होगी
पर्वतीय इलाकों में हुई बर्फबारी के के बाद चल रही हवा से जिले में ठंड में वृद्धि हुई है। इस दौरान शीतलहर के साथ कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है। तापमान में गिरावट के साथ ठंड में भी वृद्धि होगी। हालांकि आसमान साफ रहने से दिन में धूप खिलने की संभावना है।
: स्वीटी कुमारी, मौसम वैज्ञानिक, केवीके

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें