कार्रवाई:नए नियम लागू हाेते दुकानों को बंद कराने बाजाराें में घूमे डीएम

कटिहार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाजारों में खुले दुकानों को बंद कराने के लिए पहुंचे डीएम एवं अन्य। - Dainik Bhaskar
बाजारों में खुले दुकानों को बंद कराने के लिए पहुंचे डीएम एवं अन्य।
  • अब शाम 4 बजे तक ही खुलंेगी दुकानंे, शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लगा रहेगा कर्फ्यू, उल्लंघन करने पर हाेगी कार्रवाई

शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से गुरुवार को नए नियम लागू किए गए है। जिसमें 4 बजे तक बाजारों के दुकान बंद हो जाएंगे और संध्या 6 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। लागू नियम के पहले दिन डीएम उदयन मिश्रा अन्य अधिकारी व पुलिस कर्मियों के साथ शहर के बाजारों में पहुंच कर दुकानदारों को दुकान बंद कराने का निर्देश दिया गया है। साथ ही उनके द्वारा एनाउंसमेंट कर नए नियम के बारे में लोगों को जानकारी दी गई। 4 बजे दुकान बंद करने के आदेश से संचालकों में हड़कंप मच गया। दुकानदार अधिकारियों व पुलिस बल को आते देख जैसे- तैसे दुकान बंद करने में लग गए।

इन स्थानों पर चलाया गया अभियान | डीएम के नेतृत्व में शहर के शहीद चौक, मंगल बाजार, बाटा चौक, बड़ा बाजार, न्यू मार्केट, एमजी रोड, दौलत राम चौक सहित अन्य जगहों पर खुले हुए दुकानों को बंद कराया। इस मौके डीएम उदयन मिश्रा ने सभी दुकानदारों को बिहार सरकार द्वारा जारी नए नियमों से अवगत कराया गया। 4 बजते ही अपने दुकानों को बंद कर देंगे। जो नियम का उल्लंघन करेंगे उपर प्राथमिकी होगी।

बरारी हाट बाजार में भी प्रशासन ने दिखाई सख्ती

बरारी | बरारी हाट बाजार में बढ़ती भीड़ को देखते हुए बरारी हाट लेसी भूपेंद्र सिंह ,आशुतोष चौधरी ने गुरुवार को हाट में घूम-घूम कर दुकानदारों को समझाया गया कि कोविड-19 के पुनः संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन अनुपालन एवं स्थानीय प्रशासन के आदेशानुसार अपने-अपने दुकानों में सैनिटाइजर एवं मास्क लगा कर बैठें। इसकी सूचना पंपलेट के माध्यम से व पोस्टर लगाकर दिया जा रहा हैं। साथ ही कहा गया कि जो दुकानदार बिना मास्क के पकड़े गए तो दंड के भागी होंगें।

बरारी हाट बाजार में ख्ुली दुकानों को एसआई सुरेश ने करवाई बंद
बरारी हाट में खरीदारी के लिए पहुंच रहे लोग कोविड 19 के नियमों की अनदेखी कर खरीदारी कर रहे हैं। दुकानदार एवं हाट बाजार के द्वारा कोविड-19 की अनदेखी को देखते हुए बरारी थाना के एसआई सुरेश सिंह दल बल के साथ पहुंच कर बरारी हाट में सख्ती से खुले हुए दुकानों को बंद करवाया साथ ही मास्क पहनने की हिदायत देते हुए नजर आए। इस दौरान बरारी पुलिस को स्थानीय समाजसेवी धनजीत यादव,मनोज सिंह सहयोग करते नजर आए। सार्वजनिक दुर्गा मंदिर बरारी हाट में सप्ताह में दो दिन गुरुवार एवं रविवार को हाट बाजार लगता हैं।

खबरें और भी हैं...