पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सहमति:डीपीओ ने जूस पिलाकर शिक्षकों का अनशन समाप्त करवाया

कटिहार10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जूस पिलाकर अनशन तुड़वाते डीपीओ व अन्य। - Dainik Bhaskar
जूस पिलाकर अनशन तुड़वाते डीपीओ व अन्य।
  • बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ की ओर से गुरुवार से शुरू किया गया था अनशन

शिक्षकों के विभिन्न लंबित मांगों के समर्थन में बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ जिला इकाई द्वारा स्थापना कार्यालय के समक्ष अनशन पर बैठे शिक्षकों का डीपीओ कामेश्वर प्रसाद गुप्ता ने जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। बीपीएनपी एस एस के जिला महासचिव कुमार शेखर ने बताया कि संघ द्वारा शिक्षकों के विभिन्न लंबित मांगों के सभी मुद्दों पर सहमति बन गई है। उन्होंने बताया कि शिक्षकों के लंबित मांगों में नवप्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन निर्धारण और दिसंबर माह का वेतन प्रशिक्षित वेतनमान में भुगतान करने, मृत शिक्षकों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान राशि का भुगतान 31 जनवरी तक शत-प्रतिशत किया जाए। शिक्षकों के बकाया वेतन पर अनावश्यक रूप से विलंब को गंभीरता से लेते हुए बकाया वेतन भुगतान की मांग। कार्यालय के लिपिकों परकार्यों पर दबाव होने के कारण शिक्षकों की समस्या का समाधान सही समय से और सुचारू रूप से नहीं हो पाता है। लिपिकों के बीच सही तरह से कार्यों का बंटवारा किया जाए। बरारी प्रखंड के शिक्षकों का एरियर का भुगतान अविलंब किया जाए। अनुकंपा के आधार पर विभागीय नियमानुसार आश्रितों की नियुक्ति प्रारंभ किया जाए।

विभागीय लापरवाही के कारण अनशन पर बैठे थे शिक्षक
अनशन कर रहे संघ के लोगों ने बताया कि विभागीय लापरवाही के कारण जिले के नियोजित शिक्षक लगातार उपेक्षाओं का शिकार हो रहे हैं। जिसको लेकर संघ के द्वारा अनशन किया गया। इस दौरान अनशन स्थल पर नवनीत कुंवर, दिगंबर कुमार, अतुल झा, मनीष सिंह, मिथिलेश, बलवंत, शम्भूनाथ, अभितेंद्र, अभिषेक, कुंदन, मुखतार, शकील, पंकज, रंजीत, शंभुशरण, दिलीप आसुतोष, प्रशांत मिश्र, मुकेश ठाकुर और शिवकुमार साह सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser