पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:सदर अस्पताल में हेल्प डेस्क की स्थापना

कटिहार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमण को रोकथाम के लिए डीएम ने की बैठक, बोले-

समाहरणालय में डीएम ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए की जा रही कार्यों की समीक्षा की। बैठक में एडीएम कटिहार, सिविल सर्जन, डीपीआरओ एवं अन्य अधिकारी जिला मुख्यालय से उपस्थित रहे। जिसमें हेल्प डेस्क की स्थापना सदर अस्पताल एवं कटिहार में किया गया है। निदेशित किया गया कि हेल्प डेस्क 24*7 कार्यरत रहेंगे। एफएलडब्ल्यूएस और एचसीडब्ल्यूएस को कोरोना का टीकाकरण 100% किया जाना है। सभी एमओआईसी सेकंड डोज के लिए अतिरिक्त टीकाकरण स्थलों को चिह्नित करेंगे एवं ज़िला एवं प्रखंड स्तर पर उसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

माइक्रो कंटेनमेंट जोन नहीं बनाया जाए। ऑक्सीजन सिलेंडर की निर्बाध आपूर्ति के लिए सभी एमओआईसीएस ज़िला स्तरीय कमिटी के सम्पर्क में रहे। निदेशित किया गया की भागलपुर स्थित ऑक्सीजन भंडार के कार्यालय में किसी कर्मी की प्रतिनियुक्ति की जाए। जांच एवंं टीकाकरण स्थल पर उचित व्यवस्था की जाए। जिलाधिकारी द्वारा निदेशित किया गया की केएमसीएच अस्पताल में एडमिट लेने हेतु सदर अस्पताल से रेफर किए जाने की आवश्यकता नहीं हो।

कोरोना से पीड़ित व्यक्ति के साथ आने वाले सभी व्यक्तियों की टेस्टिंग अवश्य की जाए। कोरोना से पीड़ित मरीजों के मृत्यु होने के उपरांत उनके शव को सम्मानजनक तरीक़े से अंत्येष्टि की जाए। नए स्थलों को चिह्नित करने का निर्देश सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दिया गया।

सिविल सर्जन के द्वारा जानकारी दी गई की अतिरिक्त शव वाहन की व्यवस्था की गई है। अनुमंडल पदाधिकारी, कटिहार को निदेशित किया महत्त्वपूर्ण दवाइयों एवं खाद्यान्नों की कालाबाजारी रोकने को टीम बनाकर छापेमारी की जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें