पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:दिन में मेले जैसी भीड़ तो रात में कर्फ्यू का क्या फायदा, दूसरी लहर में 13 लाेगाें ने गंवाई जान

कटिहार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोरोना के बढ़ रहे मामले, प्रशासन व कई संस्था लाेगाें काे जागरूक करने में जुटी

सरकार के जारी कोरोना गाइडलाइन का जिले में किसी भी रूप में पालन नही हो रहा है। दिन में न्यू मार्केट, बाटा चौक, एमजी रोड, मंगल बाजार में मेले जैसी लोगों की भीड़ देखी गई। वहीं रात में प्रशासन नाइट कर्फ्यू का पालन करा अपनी पीठ थपथपा रही है। नाइट कर्फ्यू लगने से शाम चार बजे ही रात में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है। वहीं शहीद चौक, बाटा चौक, अमर जवान चौक पर पुलिस देखी गई। लेकिन प्रखंड क्षेत्र में रात्रि कर्फ्यू का भी पालन नही हो रहा है।

बताते दे कि कदवा, कोढ़ा, डंडखोरा सहित अन्य प्रखंड क्षेत्र होकर जाने वाली विभिन्न सड़कों पर शाम के 6 बजे से पूरी रात दुपहिया, तीनपहिया चारपहिया सहित आठ और दस चक्का वाहनों का परिचालन होता है। बता दे कि कोरोना की दूसरी लहर में अबतक जिले में 13 लोगों की मौत भी हो चुकी है। सोमवार को जिले में 253 नए मामले सामने आए। जिससे कोरोना पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या 2015 हो गई है। सिविल सर्जन डॉक्टर डीएन पांडे ने कहा कि 1 अप्रैल से 3 मई तक आरटीपीसीआर के तहत 37574 संदिग्ध की जांच की गई। जिसमें 612 संक्रमित पाए गए। वहीं 1 अप्रैल से 3 मई तक एंटीजन टेस्ट के तहत 31056 लोगों की जांच की गई जिसमें 1213 पॉजिटिव पाए गए। जबकि 1 अप्रैल से अब तक 534 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं।

नियमों का पालन कराने में प्रशासन भी हो रही विफल

न्यू-मार्केट में लगने वाला सब्जी मंडी को प्रशासन के द्वारा महेश्वरी एकाडमी के मैदान में शिफ्ट कर दिया गया है। ताकि सोशल डिस्टेंस का पूर्ण रूप से पालन कराया जा सके। लेकिन आलम यह है कि सब्जी, फल विक्रेता सहित अन्य दुकानदार सुबह 8 बजे से दिन के 1 बजे तक सड़क के दोनो ओर दुकान लगा कर बेरोक टाेक संचालित कर रहे है। जिससे इस रास्ते से गुजरने वाला को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ता है। वही चार पहिया वाहन के प्रवेश पर जाम और भी भयावह हो जाता है। ही जिले के विभिन्न प्रखंडों से होकर गुजरने वाली स्टेट हाईव पर कर्फ्यू के दौरान निजी सहित व्यवसायिक वाहनों का परिचालन बेरोकटोक होता रहता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें