पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उद‌्घाटन:शौचालय का उद‌्घाटन, लाेगाें से की स्वच्छ रखने की अपील

समेली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरारी विधायक व जिप सदस्य ने किया उद्‌घाटन

प्रखंड क्षेत्र के मलहरिया पंचायत में बरारी विधायक नीरज कुमार व जिला परिषद सदस्या सरिता कुमारी ने सामुदायिक शौचालय का उदघाटन किया। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार, उपमुखिया प्रतिनिधि दिनेश कुमार यादव मौजूद थे। बरारी विधायक नीरज कुमार ने कहा कि अब लाेगों को खुले में शौच नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने लोगों से इसका उपयोग करने व इसे स्वच्छ रखने अपील की की। मलहरिया पंचायत में वार्ड संख्या 02, 06 और 11 में सामुदायिक शौचालय का निर्माण किया गया। सामुदायिक शौचालय बनने से ग्रामीणों में हर्ष का माहौल है।

वहीं बीडीओ सुनील कुमार ने बताया कि दो लाख रुपए की लागत से प्रति सामुदायिक शौचालय का निर्माण हुआ है। महादलित टोला में नवनिर्मित शौचालय का उदघाटन किया गया है। उन्होंने बताया कि शेष बचे पंचायत में सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य प्रगति पर है जल्द कार्य पूरा होने पर उसे भी शुरू कर दिया जाएगा।

नव निर्मित शौचालय बिजली, पानी, नल सहित अन्य सुविधाओं से परिपूर्ण बनाया गया है। पुरुष के लिए दो रूम और महिलाओं के लिए दो रूम का शौचालय बना है। सामुदायिक शौचालय की देखरेख के लिए स्थानीय स्तर पर एक कमेटी बनाई गई है। इसकी देखरेख और साफ सफाई का जिम्मा उन्हें दिया गया है।

इस मौके पर स्वच्छताग्रही अमित कुमार सहारा, निरंजन कुमार मंडल, मो अबू रेहान, शिवपूजन गोस्वामी, निरंजन कुमार मंडल, गौरव शर्मा, धमेंद्र कुमार, उत्तम कुमार, पवन कुमार, प्रवीण कुमार, मुकेश कुमार, राजीव यादव, मिस्ठु,चंदन, चेतन रविदास, सुमन कुमार, रंजीत कुमार, रंजीत कुमार, दिलीप कुमार अकेला सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें