पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा:इंटर परीक्षा कल से; समय से 10 मिनट पूर्व पहुंचेंगे परीक्षार्थी

कटिहार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंटर परीक्षा को लेकर शनिवार को अधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम-एसपी व अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
इंटर परीक्षा को लेकर शनिवार को अधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम-एसपी व अन्य अधिकारी।
  • परीक्षा में सख्ती को लेकर डीएम और एसपी ने की बैठक, बोले-असामाजिक तत्व कैमरे की नजर में रहेंगे

एक फरवरी से जिले के 33 केंद्रों पर इंटर की परीक्षा होगी। कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण इंटर परीक्षा संचालन को लेकर डीएम और एसपी ने प्रशाल भवन में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों, पुलिस अधिकारियों एवं केंद्राधीक्षकों के साथ संयुक्त रूप से बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएम कंवल तनुज ने कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित इंटरमीडिएट परीक्षा जिले के 33 परीक्षा केंद्र पर पहली फरवरी से प्रारंभ होगी। यह परीक्षा 13 फरवरी तक दो पालियों में यथा प्रथम पाली सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 बजे तक तथा द्वितीय पाली दोपहर 1:45 बजे से 5 बजे तक चलेगी। परीक्षार्थी परीक्षा आरंभ होने के 10 मिनट पूर्व केंद्र पर पहुंच जाएंगे। प्रत्येक परीक्षा केंद्र के बाहर एवं आवश्यक स्थानों पर सीसीटीवी लगाया जा रहा है एवं वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। कदाचार मुक्त परीक्षा में बाधा डालने वाले असामाजिक तत्व कैमरे की नजर में रहेंगे। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने भी कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन को लेकर उपस्थित पदाधिकारियों को कई टिप्स दिए। बताया कि परीक्षार्थी को जूता पहनने पर रोक रहेगी।

बैठक में ये रहे मौजूद | बैठक में जिसमें मनिहारी एसडीओ, अपर समाहर्ता जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी देवबिन्द कुमार सिंह, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी संजय कुमार एवं जिले के वरीय पदाधिकारियों के साथ प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी एवं केंद्राधीक्षक उपस्थित थे।

लापरवाही के लिए केंद्रों पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व केंद्राधीक्षक होंगे जिम्मेदार
डीएम एवं एसपी द्वारा सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, केंद्राधीक्षक, वीक्षक, कर्मी को अपने-अपने निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर समय पर उपस्थित होने का निर्देश दिया। साथ ही किसी भी परिस्थिति में परीक्षा केंद्रों पर अनाधिकृत प्रवेश, इलेक्ट्रॉनिक्स गजट व किसी प्रकार का अनाधिकृत पेपर आदि लाने के लिए वर्जित किया गया। मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक्स गजट वाले परीक्षार्थियों को मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक्स गजट रखने की जिम्मेदारी खुद की होगी। किसी भी लापरवाही के लिए केंद्रों के संबंधित प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, केंद्राधीक्षक, वीक्षक, कर्मी जिम्मेदार होंगे। गौरतलब है कि उक्त परीक्षा जिले के 33 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जानी है। जिसमें कटिहार अनुमंडल में 25, मनिहारी में तीन एवं बारसोई अनुमंडल में 5 केंद्र है। साथ ही परीक्षा अवधि में परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर परिधि में धारा 144 लागू रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें