सुविधा:कटिहार-बलरामपुर एसएच 98 का 700 करोड़ रुपए से होगा कायाकल्प, बढ़ेगा रोजगार: सांसद

आजमनगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जल्द बहुरेंगे कटिहार-बलरामपुर स्टेट हाईवे 98 के दिन 700 करोड़ रुपये से होगा कायाकल्प, रोजगार का खुलेगा द्वार उक्त बातें सांसद डॉ.दुलाल चंद्र गोस्वामी ने दैनिक भास्कर से वार्ता क्रम में कही है। सांसद गोस्वामी ने पूछे जाने पर कहा, जिला मुख्यालय से बारसोई अनुमंडल होते हुए बलरामपुर तक 64 किलोमीटर लंबी सड़क के दिन जल्द बहुरने वाली है। सड़क चौड़ीकरण कार्य 700 करोड़ रुपए से होने की सूचना मिली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कटिहार से रघुनाथपुर होते हुए बलरामपुर तक 64 किलोमीटर लंबी सड़क का चौड़ीकरण कार्य हाल के दिनों में शुरू होने की उम्मीद है। निविदा के बाद सड़क चौड़ीकरण कार्य प्रारंभ होगा इससे सड़क की चौड़ाई 1050 मीटर चौड़ी होगा उन्होंने कहा चौड़ीकरण होने से आर्थिक गतिविधियों में तेजी होने के साथ-साथ इस मार्ग पर यात्री बसों का परिचालन बिहार बंगाल से व्यापारिक आयात निर्यात में व्यापार और मजबूत होगा। .बहुप्रतीक्षित योजनाओं में है शामिल: गौरतलब हो लंबे समय से चौड़ीकरण की मांग स्थानीय लोग कर रहे थे। इस स्टेट हाईवे 98 से बड़ी आबादी रोजाना जिला मुख्यालय से आना-जाना करती है। क्षेत्र के अधिकांश किसान अपनी फसल बेचने के लिए इसी मार्ग से होकर बंगाल और बिहार के पुर्णिया स्थित गुलाब बाग मंडियों तक फसल लेकर जाते हैं।

जाम की समस्या से मिलेगी मुक्ति
सड़क चौड़ीकरण होने से वाहन चालकों को भी जाम की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा साथ ही व्यापार के द्वार खुलेंगे।बिहार बंगाल से व्यापार का मार्ग और ज्यादा प्रशस्त होगा।

रोजगार का खुलेगा द्वार: रोजगार के द्वार खुलेंगे कुटीर उद्योग लघु उद्योग को बढ़ावा मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। ऐसे में इस सड़क का चौड़ीकरण कार्य जल्द शुरू होना लाजमी है।
सांसद की कोशिश रंग लाएगी: सांसद डॉक्टर दुलाल चंद्र गोस्वामी वर्षों से लगे हुए थे। उनकी कोशिश अब जल्द ही रंग लाएगी।
बारसोई अनुमंडल वासियों के लिए किसी बड़ी सौगात से कम नहीं: साथ हीं बारसोई अनुमंडल वासियों को एक बड़े सौगात के रूप में सड़क चौड़ीकरण कार्य मिलने जा रहा है। सरकार इस सड़क चौड़ीकरण के लिए नाबार्ड संपोषित योजना या वर्ल्ड बैंक की मदद ले सकती है।

खबरें और भी हैं...