कटिहार में प्रशासन से बचकर विदेश से आए दो लोग:सऊदी अरब से आए शख्स की रिपोर्ट निगेटिव, नाइजीरिया से आनेवाले की रिपोर्ट आज आएगी

कटिहारएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ओमिक्रॉन एवं कोविड की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। - Dainik Bhaskar
ओमिक्रॉन एवं कोविड की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है।

कटिहार के मनिहारी में नाइजीरिया एवं सऊदी अरब से 2 लोग बिना जांच-पड़ताल कराए आ गए हैं। आसपास के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। विभाग ने तुरंत संज्ञान लेते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) में दोनों का RT-PCR टेस्ट करवाया। इसमें एक की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं एक अन्य की रिपोर्ट आनी बाकी है।

फिलहाल दोनों को हिदायत देकर छोड़ा गया
इस संबंध में मनिहारी PHC के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ इमरान आलम ने कहा कि ओमिक्रॉन एवं कोविड की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा जानकारी दी गई थी कि मनिहारी इलाके में दो लोग विदेश से आए हैं। हमलोगों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 6 दिसंबर को सऊदी अरब से आए एक व्यक्ति का RT-PCR टेस्ट किया। 2 दिनों के बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। किसी तरह की चिंता की बात नहीं है।

डॉ इमरान ने कहा कि दूसरा केस इलाके के बोलिया गांव का है। यहां एक व्यक्ति 11 दिसंबर को ही नाइजीरिया से आया था। उसी दिन उसका RT-PCR टेस्ट कर सैंपल भागलपुर भेजा गया। इसकी रिपोर्ट आज सोमवार को आएगी। फिलहाल इन दोनों का गोपनीय तरीके से टेस्ट कराने के बाद घर के अलग कमरे में रहने और किसी से नहीं मिलने-जुलने की हिदायत देते हुए छोड़ दिया गया है।

बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर देश में फिर से खतरा मंडरा रहा है। इसी वजह से विदेश से भारत आने वाले नागरिकों पर सख्ती बरतते हुए पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही देश में प्रवेश की अनुमति मिल रही है। लेकिन कुछ यात्री ऐसे भी हैं, जो प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर अपने क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...