कटिहार में NH-31 पर हादसे के बाद 5 घंटे जाम:ट्रक की टक्कर में 16 वर्षीय किशोरी की दर्दनाक मौत, 2 घायल; दिनभर हुआ हंगामा

कटिहार7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देर शाम घटनास्थल से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। - Dainik Bhaskar
देर शाम घटनास्थल से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

कटिहार में NH-31 पर हाजीपुर मोहल्ले के पास बीते पांच घंटों से जाम लगा हुआ है। यहां आज दोपहर डेढ़ बजे के करीब ट्रक-बाइक की टक्कर में 16 साल की किशोरी की दर्दनाक मौत हो गई है। किशोरी दो लोगों के साथ बाइक पर सवार होकर जा रही थी। हादसे में एक अन्य महिला का एक हाथ बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया जबकि एक युवक को हलकी चोट आई है।

हादसे के बाद से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने भाग रहे ट्रक चालक को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। साथ ही शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इससे धीरे-धीरे सड़क के दोनों ओर गाड़ियों का लंबा जाम लग गया, जो शाम तक भी लगा है।

​​​​​इस बीच दो-दो थानों की पुलिस आक्रोशित लोगों को समझाने में लगी रही, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। आखिरकार शाम 6:30 बजे के करीब पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है। अभी तक जाम की स्थिति जस की तस बनी है। पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर जाम को हटाने का प्रयास कर रही है।

फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है।
फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है।
मृतक के शव को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारी।
मृतक के शव को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारी।

फूफी को इलाज के लिए ले जा रही थी भतीजी
जानकारी के अनुसार हादसे में जान गंवानेवाली 16 वर्षीय रुकसाना खातून बरारी प्रखंड के सुखासन पंचायत अंतर्गत इस्लामपुर निवासी तय्यब अली की बेटी थी। वह अपनी फूफी तस्लीमा को बाइक पर सहारा देकर अपने भाई वजीर के साथ डॉक्टर के पास कटिहार जा रही थी।

घटना के वक्त मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तीनों बाइक सवार कोलासी से हाजीपुर होते हुए कटिहार की ओर जा रहे थे । इसी बीच पीछे से आ रही ट्रक (BR-11-7176) ओवरटेक कर रही थी । ट्रक आगे बढ़ी तो फिर बाइक सवार ने ओवरटेक करना शुरू कर दिया । इसी चक्कर में बाइकसवार ट्रक की चपेट में आ गया। पीछे बैठी रुकसाना खातून ट्रक से टकरा गई और चक्के के नीचे आ गई। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

इस टक्कर में तस्लीमा का बायां हाथ बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बाइक चालक वजीर को भी आंशिक चोटें आई। स्थानीय लोगों ने दोनों को कटिहार सदर अस्पताल भेजा।

पुलिस मूकदर्शक बन प्रदर्शनकारियों को समझाने का करती रही प्रयास।
पुलिस मूकदर्शक बन प्रदर्शनकारियों को समझाने का करती रही प्रयास।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने भाग रहे ट्रक चालक का पीछा करते हुए उसे हाजीपुर पेट्रोल पंप के पास पकड़ा और उसे हाजीपुर मदरसा के पास लाकर सड़क के बीचो-बीच खड़ा कर दिया। प्रदर्शनकारी मृतक का शव हटाने के बजाय वहीं रखकर प्रदर्शन करने में जुट गए।

NH-31 जाम होने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगने से भयंकर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। आक्रोशित लोग परिजनों के साथ मिलकर सड़क की दोनों तरफ आग जलाकर प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर खड़ी ट्रक के सभी चक्कों की हवा निकाल दी। घटना की सूचना मुफस्सिल थाना एवं सहायक थाना को दी गई। सूचना मिलते ही दोनों थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति को संभालने की कोशिश करने लगी।

खबरें और भी हैं...