पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संदेहास्पद:शादी के ढाई माह बाद विवाहिता की मौत, दहेज के लिए हत्या का आरोप

अमदाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देवा लक्ष्मीपुर में विवाहिता की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।
  • वैदा के देवा लक्ष्मीपुर की घटना, आरोपी पति गिरफ्तार
  • गले में फंदे का निशान, हत्या या आत्महया, पीएम रिपोर्ट से होगा खुलासा

शादी के ढाई माह पूर्व ही विवाहिता की मौत हो गई। अब यह आत्महत्या है या हत्या इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा। पुलिस के अनुसार मृतका के गले में फंदे का निशान है। वहीं, मृतका के भाई ने ससुराल वालों पर दहेज नहीं देने पर हत्या का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने मृतका के पति धनंजय महलदार को गिरफ्तार पूछताछ कर रही है। ससुराल के अन्य सदस्य घर से फरार बताए जा रहे हैं। घटना वैदा पंचायत के देवा लक्ष्मीपुर गांव की है। मृतका कविता देवी के भाई विकास महलदार ने थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है। जिसमें कहा है कि ढाई माह पूर्व बहन की शादी सुरेश मंडल के पुत्र धनंजय मंडल से हुई थी। ससुराल वाले दहेज के रूप में हमेशा 50 हजार रुपए की मांग कर रहे थे। रुपया नहीं मिलने पर आक्रोश में ये लोग मेरी बहन को जान से मार दिया। पति मजदूरी करता था। परिवार चलाने के लिए रोजगार करने के लिए दहेज के रूप में 50 हजार रुपए की मांग किया करता था। जो लड़की के परिजन देने में असमर्थता जता रहे थे।

आरोपी की मां ने हालत सीरियस होने की दी थी सूचना
मृतका के भाई ने कहा कि बुधवार की शाम धनंजय मंडल की मां बिंदी देवी ने फोन कर बताया कि बहन सीरियस है। देखने के लिए आ जाओ। सपरिवार देवा लक्ष्मीपुर अमदाबाद पहुंचे तो देखा कि कविता मृत अवस्था में पड़ी हुई है। जब इस बारे में जानना चाहा तो परिजनों ने कहा कि कविता ने आत्महत्या की है। हालांकि कविता ने आत्महत्या की या उसकी हत्या हुई इसकी कोई जानकारी पुलिस को भी प्रथम दृष्टया नहीं मिल रही है। क्योंकि जब पुलिस पहुंची तो मृतका का शव नीचे उतरा हुआ था और गले में दाग है। इस बात से इंकार नहीं किया कि अगर कविता फांसी लगाकर आत्महत्या करती तो शव के गले में फांसी का फंदा होता लेकिन जब पुलिस पहुंची तो कुछ भी नहीं था।

पीएम रिपोर्ट का इंतजार
मृतका का भाई विकास महलदार के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए कटिहार भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मामले का पूरा खुलासा हो पाएगा।
नरेश कुमार, थानाध्यक्ष, अमदाबाद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें