भूख हड़ताल / अव्यवस्था पर भड़के प्रवासी मजदूर, भूख हड़ताल

Migrant workers raging on chaos, hunger strike
X
Migrant workers raging on chaos, hunger strike

  • उच्च विद्यालय, ग्वालटोली आबादपुर के क्वारेंटाइन सेंटर का मामला

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

कटिहार. क्वारेंटाइन सेंटर में अव्यवस्था के खिलाफ सभी प्रवासी भूख हड़ताल पर चले गए। मामला उच्च विद्यालय, ग्वालटोली आबादपुर क्वारेंटाइन सेंटर का है। मजदूरों ने भोजन-पानी व जरूरी सामानों की किट न मिलने सहित जेनेरेटर का न होना, नियमिति साफ सफाई न होना जैसी समस्या को बताया। इसकी जानकारी आइसा संगठन के लोगों को मिली। 

आइसा के प्रदेश उपाध्यक्ष काजिम इरफानी अपने साथियों के साथ पहंचकर बात की तो पता चला कि सुबह का नाश्ता नहीं मिला है। शौचालय गंदा है, महिलाओं- पुरुषों के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं है। पंचायत के मुखिया द्वारा अबतक सरकारी मद से मास्क-साबुन नहीं बाटा गया है।

कहा कि अधिकारी इसपर तुरंत संज्ञान नहीं लेते हैं तो आंदोलन किया जाएगा। बीडीओ का कहना है कि निरीक्षण कर व्यवस्था में सुधार किया जाएगा। बिशनपुर पंचायत किे उत्क्रमित मध्य विद्यालय शहरिया में बने क्वारेंटाइन सेंटर के अव्यवथा के खिलाप प्रवासी मजदूरों ने शुक्रवार को 20 मिनट तक सड़क जाम कर हंगामा किया। पंचायत समिति युगल किशोर पहुंच कर शांत कराया।

प्रवासी मजदूरों का कहना है कि केंद्र पर दो दिन तो घर से खाना आता था कल से यहां भोजन मिल रही है लेकिन भोजन खराब है। सेंटर प्रभारी जगरनाथ चौधरी पर आरोप लगाते हुए कहा कि साफ-सफाई के लिए साबुन सर्फ सैनिटाइजर नहीं दिया गया। शुक्रवार की संध्या तक सुविधाएं मुहैया नहीं कराई गई तो शनिवार को भी सड़क जाम किया जाएगा। 6 दिन पूर्व भी जेएनसी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरेटा में भी भोजन पानी की अव्यवस्था पर प्रवासी मजदूरों ने हंगामा किया था। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना