पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:क्वारेंटाइन अवधि पूरा कर चुके प्रवासियों ने घर जाने के लिए किया हंगामा, नाश्ता-खाना छोड़ा

कटिहार8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आदर्श मध्य विद्यालय जलालगढ़ क्वारेंटाइन सेंटर का मामला

आदर्श मध्य विद्यालय क्वारेंटाइन सेंटर से 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इसे कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर इसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इधर, सेन्टर में 14 दिन का क्वारेंटाइन अवधि पूरा कर चुके प्रवासियों के घर जाने पर लगी रोक के कारण शनिवार को सेंटर पर रह रहे प्रवासियों ने हंगामा किया और सुबह से दोपहर तक नाश्ता और खाना छोड़ दिया।    क्वारेंटाइन अवधि पूरा कर चुके 55 प्रवासी मजदूरों की मांग थी कि जिनकी क्वारेंटाइन अवधि पूरी हो गया है, उन्हें या तो होम क्वारेंटाइन के लिए घर भेज दिया जाए या जल्द से जल्द स्वास्थ्य जांच के लिए पूर्णिया भेजा जाए। प्रवासी मजदूर बार-बार गेट पर पहुंच कर हो-हल्ला कर रहे थे। केंद्र के लोगों द्वारा क्वारेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों के हंगामे की सूचना बीडीओ व सीओ को दी गई।
सीओ और बीडीओ ने प्रवासी मजदूरों को समझाकर शांत कराया
मौके पर पहुंचे सीओ अशोक मंडल व बीडीओ मोनालिशा प्रियदर्शनी ने प्रवासी मजदूर को समझाया। अधिकारियों के पहुंचते से प्रवासी मजदूरों ने साबुन व सेनिटाइजर की मांग की। अधिकारियों न तत्काल सभी प्रवासियों को साबुन उपलब्ध कराया। पीएचसी के डॉ. अरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि दो लोगों को स्वाथ्य जांच में भेजना था, लेकिन हंगामे की वजह से नहीं जा सके। सीओ अशोक मंडल ने बताया कि क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे मजदूरों में जिनका क्वारेंटाइन अवधि पूरा हो चुका है, वे घर जाने के लिए इस तरह हंगामा कर रहे थे। इस सेंटर से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार सभी लोगों की जांच करवानी है। लोगों को समझा-बुझा दिया गया है। रह रहे सभी लोगों को स्वास्थ्य जांच के बाद ही उन्हें घर जाने की अनुमति दी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser