रोजगार / कुरसेला प्रखंड के पंचायतों में मनरेगा का कार्य हुआ शुरू 600 मजदूरों को मिल रहा काम, 90 दिन तक मिलेगा रोजगार

MNREGA work started in Kursela block panchayats, 600 laborers are getting work, employment will be provided for 90 days
X
MNREGA work started in Kursela block panchayats, 600 laborers are getting work, employment will be provided for 90 days

  • कुरसेला प्रखंड क्षेत्र के जरलाही तथा उत्तरी मुरादपुर पंचायत में काम शुरू होने से मजदूरों में हर्ष

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

कटिहार. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगभग दो माह से लॉकडाउन है। इस कारण प्रखंड क्षेत्र के दैनिक मजदूरों के समक्ष समस्या उत्पन्न हो गई है। दैनिक मजदूरी पर निर्भर मजदूरों को घर में बैठ जीवन यापन करना मुश्किल हो रहा है। 
सरकार ने इसीलिए मनरेगा योजना को शुरू किया है ताकि मजदूरों को काम मिले। कुरसेला प्रखंड के जरलाही पंचायत तथा उत्तरी मुरादपुर पंचायत में मनरेगा कार्य शुरू होते ही मजदूरों के चेहरे पर खुशी लौट आई है। कुरसेला प्रखंड क्षेत्र जरलाही पंचायत तथा उत्तरी मुरादपुर पंचायत में मनरेगा योजना के तहत पोखर की खुदाई, बांध पर मिट्टी भराई में भी इन मजदूरों को 90 दिन का काम मिलना शुरू हो गया है। कार्यक्रम पदाधिकारी मुरलीधर मोदी ने बताया कि फिलहाल प्रखंड के सभी पंचायतों में चल रहे कार्यों में छहः सौ से अधिक मजदूरों को काम मिला है। मनरेगा के तहत मजदूर कार्यस्थल पर शारीरिक दूरी का पालन कर कार्य कर रहे हैं तथा मुंह को मास्क या कपड़े से ढक कर रखते हैं। 
सरकार के निर्देश के बाद योजनाओं को अविलंब शुरू किया गया और अधिक से अधिक मजदूरों को रोजगार मिलना शुरू हो गया है। पीआरएस अमित कुमार ने बताया कि जरलाही के मधेली में चमगोरा पोखर का जीर्णोद्धार का कार्य हो रहा है। जिसकी प्राक्कलन राशि चार लाख 30 हजार है।स्थानीय मजदूरों को ही काम दिया जा रहा है। पोखर में मछली पालन किया जाएगा तथा जल जीवन हरियाली योजना के तहत जल संरक्षण होगा ।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना