अव्यवस्था / अच्छी सड़क के सपने पर पानी फेर रहा नगर निगम, बह रहा गंदा पानी

हाई स्कूल पाड़ा स्थित सड़क जो बन गई नाला। हाई स्कूल पाड़ा स्थित सड़क जो बन गई नाला।
X
हाई स्कूल पाड़ा स्थित सड़क जो बन गई नाला।हाई स्कूल पाड़ा स्थित सड़क जो बन गई नाला।

  • हाईस्कूल पाड़ा में महीनों से सड़क पर जलजमाव, दुर्गंध से आमलाेगाें का चलना मुश्किल

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

कटिहार. शहर की साफ-सफाई व सड़क की जिम्मेदारी निभाने वाला नगर निगम ही सड़क को बर्बाद कर रहा है। कहीं सड़क पर महीनों से नाले का पानी जमा है तो कहीं नाले का पानी ओवरफ्लो होने के चलते शहर की कई प्रमुख सड़कें टूट रही हैं। पिछले कई महीनों से नगर निगम के वार्ड संख्या 21 अंतर्गत हाई स्कूल पाड़ा में सड़़क ही नाला बन गया है। जाम नाले के कारण सड़़क पर ही नाले का गंदा पानी बह रहा है। जिस कारण सड़़क किनारे रहनेवालों को नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है। लगातार शिकायत के बाद नगर निगम की नींद अबतक नहीं खुली है। 
नाले का पानी सड़ने के कारण आसपास का इलाका दुर्गंध देने लगा है। एक तो गंदगी बढ़ने से लोगों को रात गुजारना मुश्किल होने लगा है। वहीं नाला व सड़क एक हो जाने के कारण रोज लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे है। हाईस्कूल परा में रहनेवाले लोगों की मुश्किलें दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। सड़क पर जलजमाव के कारण पैदल चलनेवालों को घुटने भर पानी में जाना पड़ रहा है। यहां तक कि लोगों को अब घर से निकलना मुश्किल हो गया है। बच्चे घर में कैद होकर रह गए हैं।
गंदगी देख दुकान पर नहीं चढ़ते ग्राहक  
हाईस्कूल पाड़ा के दुकानदार बापी साहा, मो इसराफिल, मो समीर ने रोषपूर्ण स्वर में कहा कि हमलोंगों का व्यवसाय चौपट हो गया है। दुकान पर ग्राहक चढ़ते ही नहीं है। बीच सड़क पर दो फीट पानी जमा है। अब तो पानी गंध देने लगा है। ऐसे में दुकानदारी पूरी चौपट हो गई है। इधर सड़क पर जल जमाव को लेकर मुहल्ला के लोगों ने कई बार आंदोलन किया लेकिन हर बार जल निकासी का आश्वासन देकर आंदोलन समाप्त करा लिया गया। धरातल पर काम नहीं हुआ। बता दे की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, प्रसिद्ध पीर मजार सहित कई मोहल्ले जाने का यह मुख्य सड़क है।

सड़क का प्रारूप हो रहा तैयार, जल्द कराया जाएगा निर्माण 
यह काफी गंभीर मामला है। जल्द ही इस सड़क का ऊंची करण होगा। इस सड़क का प्रारूप तैयार किया जा रहा है। सहारा इंडिया से पीर मजार तक सड़क और नाला का निर्माण कराया जाएगा।
तारकिशोर प्रसाद, सचेतक सह सदर विधायक कटिहार

गंदे पानी के बदबू से नहीं आते ग्राहक, बढ़ी परेशानी 
पहले से बनी नाली की कभी सफाई नहीं हुई। इसके कारण आने जाने वाले मार्ग से लेकर आसपास में गंदे पानी का जमाव बना रहता है। जिसके वजह से ग्राहक भी दुकान आने से कतराते हैं। व्यवसाय पूरी तरह चौपट हो गया है। नाली के पानी के बदबू से भी हम लोग परेशान रहते हैं। घरों से लोगों को निकलना मुश्किल हो गया है।
बापी साहा, दुकानदार
दुकानदारी हो गई चौपट 
नाली की सफाई के अभाव में मुख्य सड़क पर गंदे पानी का जमाव बना रहता है। बीच सड़क पर 2 फीट पानी जमा है। दुकान पर ग्राहक नहीं आते हैं। दुकानदारी पूरी तरह चौपट हो गई है। जल्दी इसका निराकरण नहीं कराया गया तो हम लोगों के सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो सकती है।
मो इसराफिल, टेलर मास्टर

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना