पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:लालटेन जलाने में कपड़े व चटाई में आग लगी वृद्ध महिला व एक बच्चे की झुलसने से मौत

डंडखोरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद घर में मातम का माहौल व सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने आए मृत के परिजन। - Dainik Bhaskar
घटना के बाद घर में मातम का माहौल व सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने आए मृत के परिजन।
  • डंडखोरा के संगत टोला की घटना, सीअाे ने घटनास्थल का लिया जायजा, एक बच्चा गंभीर

लालटेन जलाने के क्रम में कपड़े और प्लास्टिक के बोरे की चटाई में आग लगने से डंडखोरा थाना क्षेत्र के संगत टोला में 70 वर्षीय वृद्ध महिला और एक 2 वर्षीय बच्ची की झुलस कर मौत हो गई। जबकि तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों बच्चों में से एक बच्चे का इलाज अस्पताल में चल रहा है जबकि 2 बच्चे का प्राथमिक उपचार कर घर भेज दिया गया है। वहीं वृद्ध महिला के शव को मेडिकल कॉलेज से मुफस्सिल पुलिस कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया और परिजन को शव सौंप दिया। आग लग कर हुई मौत को लेकर अंचलाधिकारी शब्बीर अहमद अंसारी ने स्वयं घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। वहीं अचानक घटी इस घटना से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। गौरतलब है कि सोमवार की रात आई तेज आंधी के कारण विद्युत विभाग ने बिजली काट दी थी। इसी क्रम में संगत टोला की 70 वर्षीय वृद्ध महिला फूलो देवी अपने चार पोते पोतियो के साथ प्लास्टिक के बोरे की चटाई में बैठी हुई थी। काफी अंधेरा रहने के कारण उन्होंने अपने घर के सदस्यों से लालटेन जलाने के लिए मांगी। घर के एक सदस्य ने फूलों देवी को लालटेन दिया जिसे वे जलाने लगी। लालटेन में तेल कम रहने के कारण उसमें फूलों देवी ने केरोसिन तेल डाल रही थी कि अचानक लालटेन में आग लग गई। लालटेन नीचे प्लास्टिक की चटाई पर गिर गया और फूलों देवी के कपड़े में भी आग पकड़ ली। प्लास्टिक के चटाई पर सोए बच्चों के कपड़े में भी आग पकड़ लिया। आनन-फानन में घर के अन्य सदस्यों ने फूलों देवी और बच्चों के कपड़े उतारा तब तक बच्चे और वृद्ध महिला के पैर हाथ और शरीर के कई हिस्से जल चुके थे। ग्रामीणों की मदद से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डंडखोरा लाया गया। जहां चिकित्सक ने दो बच्चे 12 वर्षीय सुमित कुमार और 8 वर्षीय सोफिया का प्राथमिक उपचार कर घर भेज दिया जबकि फूलो देवी सहित दो बच्चे 2 वर्षीय अनु कुमारी और 3 वर्षीय अरब कुमार की स्थिति को गंभीर देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

सदर अस्पताल पहुंचते ही 2 वर्षीय बच्ची की मौत, परिजन को शव सौंपा

सदर अस्पताल पहुंचते ही गंभीर रूप से झुलसी एक बच्ची 2 वर्षीय अनु कुमारी की मौत हो गई। जबकि एक बच्चा 3 वर्षीय आरव कुमार का इलाज चल रहा है जिस की स्थिति गंभीर बनी हुई है। वहीं सदर अस्पताल के चिकित्सक ने घायल फूलो देवी को बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान रात 2 बजे उसकी मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने घटना की जानकारी मुफस्सिल थाने को दिया। मौके पर मुफस्सिल थाना पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम के बाद मुफस्सिल थाना ने परिजन को शव सौंप दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें