कार्रवई / नाविकों से रंगदारी वसूलने वाला एक गिरफ्तार

X

  • कटाव निरोधी कार्य में बोल्डर लेकर आने वाले नाविकों से मांगी थी रंगदारी, तीन फरार

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

कटिहार. मनिहारी के गांधी टोला स्थित एनएनटी डेवलपर्स द्वारा किए जा रहे कटाव निरोधी कार्य में बोल्डर की सप्लाई करने वाले नाविकों से रंगदारी मांगने के मामले में एक अपराधी वकील महतो को मनिहारी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी अनुसार मनिहारी के गांधी टोला से केवाला तक गंगा नदी के तटीय इलाके के कटाव स्थल पर हो रहे बोल्डर पीचिंग के कार्य के लिए झारखंड से कई नाविक अपनी नाव में बोल्डर लेकर मनिहारी आते हैं और कटाव स्थल पर उतारते हैं।

इसी बीच मनिहारी के नया टोला एवं लाइन के पास रहने वाले अपराधियों ने अपना एक छोटा संगठित गिरोह बनाकर रंगदारी की उगाही में सक्रिय हो गया। उक्त अपराधियों ने बोल्डर लेकर आ रहे प्रत्येक नाव से 500 रुपए प्रति नाव रंगदारी की वसूली कर रहे थे।

उनमें से कटाव स्थल पर कार्यरत पुलिसकर्मियों ने एक को पकड़ा। जबकि अन्य दो फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही मनिहारी थानाध्यक्ष अशोक मेहता एवं विधि व्यवस्था अध्यक्ष नवल किशोर सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर अपराधी को लेकर थाना पहुंचे जहां उससे पूछताछ की गई। साथ ही उसके फर्द बयान पर मामला दर्ज करते हुए उसे जेल भेजने की तैयारी चल रही है। इस संबंध में मनिहारी थानाध्यक्ष अशोक मेहता ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व रंगदारी का मामला दर्ज किया गया था। भागे दो अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना