पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:जरूरत की खुली दुकानें, दिखा लॉकडाउन का असर

कटिहार10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लॉकडाउन में शहीद चौक पर वाहन जांच करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
लॉकडाउन में शहीद चौक पर वाहन जांच करती पुलिस।
  • अनलॉक टू के दौरान लगातार कोरोना संक्रमितओं की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए लिया निर्णय

अनलॉक टू के दौरान जिले में लगातार कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए मंगलवार से 20 जुलाई तक पूरे जिले में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। इसको लेकर डीएम ने आवश्यक दिशा निर्देश जारी की है। हालांकि राज्य सरकार ने पूरे बिहार में 31 जुलाई तक लाॅकडाउन की घाेषणा की है। वहीं मंगलवार सुबह पूर्व की भांति ही सड़कों पर ऑटो एवं ई- रिक्शा का परिचालन देखा गया। लोग बेरोक टोक सड़कों पर घूमते देखे गए। शहर का शहीद चौक पर लस्सी, फूलमाला और मिठाई की दूकानें, बड़ी बाजार, शिव मंदिर में कई प्रतिष्ठान एवं कपड़ों की दर्जनों दुकानें खुली रही। वहीं दो पहिया चालक भी बिना हेलमेट एवं डबल लोडिंग में देखे गए। शहर वासी दोपहर 12 बजे तक जारी निर्देश का धज्जियां उड़ाते दिखे। इसके बाद प्रशासन ने कड़ा रूख अपनाते हुए बेवजह टहलने वालो पर रोक लगाया। वहीं बिना हेलमेट और डबल लोडिंग वाले से जूर्माना भी वसूला गया।

कार्यालय खुलेंगे, बाहरी लाेगाें के प्रवेश पर पाबंदी 
लॉकडाउन के दौरान सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे, लेकिन बाहर से आने वाले लोगों को सरकारी कार्यालय में प्रवेश पर रोक लगी रहेगी। डीएम के तनुज ने बताया कि एक सप्ताह का लॉकडाउन कड़ाई से पालन कराने का निर्देश जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को बढ़ते देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया है।  लोगों को हर हाल में मास्क लगाने का पालन करना होगा।

लॉकडाउन में कृषि उत्पाद की खुली रहेंगी दुकानें
लॉकडाउन के दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं की सामग्रियों की दुकानें किराना दवा, दूध, सब्जी, खाद्य सामग्री, पशु चारा, कृषि उत्पादों की दुकानों को खोलने का निर्देश दिया गया है। जबकि निजी और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। दुकानदार और खरीदार दोनों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। नियम का उल्लंघन करने पर दुकान को सील कर संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया गया है। निजी नर्सिंग होम को भी लॉकडाउन के दायरे से दूर रखा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें