पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना को अपडेट:कोरोना मरीजों के बढ़ोतरी की दर अन्य जिलो की तुलना में कम:डीएम

कटिहार/कदवा/मनसाही10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में और मिले 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल आकंड़ा 536

जिले में मंगलवार को 18 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। जिले में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 536 हो गई और 170 कोरोना के संक्रमित मरीजों का इलाज हो रहा है। वहीं 336 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर को चले गये है। हालंाकि जिलाधिकारी के तनुज ने वीडियाे बयान जारी कर कहा है कि पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है। कोरोना मरीज की बढ़ोतरी का जो दर है वह राज्य के अन्य जिलो की तुलना में सबसे कम है। इतना ही नहीं रिकवरी रेट में बहुत अच्छा है।  उन्होंने कहा जिले के सबसे अच्छी बात यह है कि जो भी अधिकांश कोरोना मरीज पाये जा रहे है उसमें कोई लक्षण नहीं है और लंबे समय तक बिना कोई लक्षण पाये ही वह स्वस्थ्य भी हो रहे है।  जिलाधिकारी ने कहा कि हालांकि कोरोना का संक्रमण में बढ़ोतरी हुई बस थोड़ी और सहयोगात्क रवैया रखाना है ताकि हमलोग कोरोना पर जीत पा सके। उन्होंने जिले के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि आप ने मास्क को अपने जीवन में आत्मसात किया है उससे निश्चित रूप से कोरोना पर विजय पा लेंगे। लेकिन एहतियातन तौर पर इसे और मजबूत करने के लिए सात दिन का लॉक डाउन लगाया गया है।  

कदवा में मनरेगा कर्मी कोराेना पॉजिटिव मनरेगा लेखापाल कोरोना पॉजिटिव मनरेगा कर्मियों में हड़कंप है। मनरेगा कार्यालय में आने वाले प्रखंड के 30 पंचायत के मुखिया, जनप्रतिनिधि एवं प्रखंड कर्मियों इस बात का डर है कि कही उसे भी तो कोरोना नहीं हो गया है। इतना ही नहीं मनरेगा के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी डॉक्टर पप्पू कुमार,कनीय अभियंता राजीव कुमार कोरोना का जांच करा रहे है। अंचल अधिकारी वीरवल बरुण कुमार ने दूरभाष पर बताया कि इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी जा रही है। मनरेगा कार्यालय को सील करने के लिए आदेश लिया जा रहा है,पांच सो मीटर की दूरी को कंटेंनमेंट जॉन बनाकर सैनिटाइज  कराया जाएगा।

मनरेगा लेखापाल कोरोना पॉजिटिव मनरेगा कर्मियों में हड़कंप है। मनरेगा कार्यालय में आने वाले प्रखंड के 30 पंचायत के मुखिया, जनप्रतिनिधि एवं प्रखंड कर्मियों इस बात का डर है कि कही उसे भी तो कोरोना नहीं हो गया है। इतना ही नहीं मनरेगा के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी डॉक्टर पप्पू कुमार,कनीय अभियंता राजीव कुमार कोरोना का जांच करा रहे है। अंचल अधिकारी वीरवल बरुण कुमार ने दूरभाष पर बताया कि इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी जा रही है। मनरेगा कार्यालय को सील करने के लिए आदेश लिया जा रहा है,पांच सो मीटर की दूरी को कंटेंनमेंट जॉन बनाकर सैनिटाइज  कराया जाएगा।

मनसाही में चार स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव
बीते रविवार की रात्रि आई कोविड-19 की रिपोर्ट में मनसाही के तीन एएनएम कोरोना पॉजिटिव पाई गई है जिन्हें होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है जबकि मनसाही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक पहले ही पॉजिटिव और आइसोलेशन पर हैं। इस तरह स्वास्थ्य विभाग के प्रबंधक एवं एएनएम को लगाकर अब तक चार कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  मनसाही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ उर्मी पोद्दार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव को लेकर पैनिक होने की जरूरत नहीं है। बताते चलें कि मनसाही में हर एक दिन के बाद 20 लोगों की कोरोना सैंपल जांच को भेजा जाता है।

फलका सीएचसी के 13 स्वास्थ्य कर्मी पॉजिटिव
फलका |
मंगलवार को फलका प्रखंड में सर्वाधिक 16 लोगों का रिपोर्ट आया कोरोना पॉजिटिव जिसमें सभी सरकारी स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस बल हैं। इस खबर से सीएचसी थाना सहित प्रखंड क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है। यह पुष्टि फलका के चिकित्सा प्रभारी डॉ. प्रमोद कुमार सिंह ने किया है। उन्होंने कल से अस्पताल में ओपीडी सेवा सहित अन्य सेवा को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया है। सिर्फ इमरजेंसी सेवा बहाल रहेगा। इसके अलावा पूरे अस्पताल व थाना परिसर को सेनेटाइज करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा स्थित बहुत भयावह होते जा रहा है। इसलिए लॉक डाउन का पुरजोर और सोशल डिस्टेंस का पूरा पालन करना अति आवश्यक है। बेवजह घर से बाहर न निकलें अत्यंत जरूरी कार्य हो तभी घर से बाहर निकलें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें