पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:देश में अवैध रूप से प्रवेश किए 14 विदेशी नागरिकों (रोहिंग्या) को आरपीएफ ने एनजेपी से किया गिरफ्तार

कटिहार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश में अवैध रूप से प्रवेश कर ट्रेन में यात्रा कर रहे 14 अवैध रोहिंग्या को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 24 नवंबर को रेल सुरक्षा बल का अलीपुरद्वार सुरक्षा नियंत्रण कक्ष में सुरक्षा हेल्पलाइन नंबर 182 पर एक ट्रेन यात्री ने ट्रेन नंबर 02501 अगरतल्ला नई दिल्ली स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस की कोच नंबर बी-10 के कुछ यात्रियों के अप्रत्याशित व्यवहार की सूचना अलीपुरद्वार के रेल सुरक्षा बलों को दी गई। इस बात की जानकारी कटिहार रेल मंडल के अधीन न्यू जलपाईगुड़ी में अपने सहकर्मी को दी गई। जहां पर संबंधित ट्रेन का अगला ठहराव निर्धारित था। न्यू जलपाईगुड़ी से रेल सुरक्षा बल एवं जीआरपी ने प्लेटफार्म को चारों ओर से घेराबंदी कर पर उक्त ट्रेन की सघनता से जांच की।

फर्जी तरीके से दूसरे यात्रियों के नाम पर बांग्लादेश से भागकर पहुंचे थे बदरपुर
वे फर्जी टिकट पर ट्रेन में सफर कर रहे थे। उनकी टिकट बुकिंग किसी अन्य नाम से थी और उस टिकट पर यह चौदह लोग यात्रा कर रहे थे। आरपीएफ ने यात्रा कर रहे सभी 14 यात्रियों को ट्रेन से उतार दिया एवं न्यू जलपाईगुड़ी में जीआरपी थाना लाया गया।

14 रोहिंग्या को किया गया है गिरफ्तार
फर्जी नाम पर यात्रा कर रहे 14 यात्रियों को ट्रेन से उतारकर जांच की। जिसमें उसके पास भारतीय नागरिक होने का कोई भी साक्ष्य नहीं मिला। पूछताछ में बताया कि वे सभी बांग्लादेश से भारत में प्रवेश किए हैं। सभी रोहिंग्या समुदाय के लोग हैं।
शुभानंन चंदा, मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी, एनएफ रेलवे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser