पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:अतिक्रमण हटने के दो घंटे बाद ही सड़क के किनारे सजने लगी दुकानें

कटिहार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को सड़क किनारे अतिक्रमण हटवाते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
शनिवार को सड़क किनारे अतिक्रमण हटवाते अधिकारी।
  • राजेंद्र स्टेडियम पथ न्यू मार्केट में अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासनिक डंडा
  • खानापूर्ति: एक ओर बुलडोजर चलता रहा और दूसरी ओर दुकानें सजती रही

शहर के राजेंद्र प्रसाद पथ न्यू मार्केट में अतिक्रमण हटया गया लेकिन इसके दो घंटे बाद ही फिर से दुकानें सज गईं। इससे साफ होता है कि प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने का खानापूर्ति किया जा रहा है। शनिवार को एसडीओ शंकर शरण ओमी एवं एसडीपीओ अमरकांत झा के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। सड़क के दोनों किनारे अाैर डिवाइडर के बीच सब्जी दुकान लगा रखे दुकानदारों को हटाया गया। सड़क किनारे जिन दुकानदारों ने दुकान बनाकर रखें थे। उस दुकान के ऊपर बुलडोजर भी चला। लेकिन एक और बुलडोजर चलती रही और दूसरी ओर दुकानदार दुकान सजती रहीं। इसके पूर्व में भी कई बार जिला प्रशासन की ओर से राजेंद्र प्रसाद पथ न्यू मार्केट में अतिक्रमण हटाई जा चुकी है। लेकिन कुछ घंटे में ही यहां के दुकानदार सड़क को अतिक्रमण कर पुन: अपनी दुकान पूर्व की भांति लगाना शुरू कर देते। अतिक्रमण हटाओ अभियान में नगर थाना अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह, ट्रैफिक थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार सहित ट्रैफिक पुलिस एवं नगर थाना के पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल शामिल थे।

अतिक्रमण हटने के दो घंटे बाद दुकान लगाने जाते लोग।
अतिक्रमण हटने के दो घंटे बाद दुकान लगाने जाते लोग।

अतिक्रमणकारियों के कब्जे में रहता है यह मार्ग
अतिक्रमणकारियोंं पर बुलडोजर चलता रहा और दूसरी ओर सभी दुकानदार सड़क किनारे दुकान सजाते रहे। कुछ ही घंटों में स्थिति पूर्ववत हो गई। प्रशासन की ओर से चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान वहां के दुकानदारों के लिए महज एक खानापूर्ति बनकर रह गई है। जिस समय अतिक्रमणकारियों पर प्रशासनिक बुलडोजर चलती है बस उस समय तक ही यह मार्ग अतिक्रमण मुक्त रहती है।

निगम नियमित जांच करेगा
अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जाएगा। निगम प्रशासन नियमित रूप से जांच कर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कदम भी उठाई जाएगी। समझाने के बाद भी सड़क का अतिक्रमण किया जाएगा तो आर्थिक दंड के साथ साथ जेल भी भेजा जाएगा।
शंकर शरण औमी, एसडीओ, सदर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें