पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रक्षाबंधन कल:भाई की कलाई पर स्वदेशी राखी बांधेंगी बहनें

कटिहार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राखी बनातीं अभाविप की सदस्य।
  • अभाविप कार्यकर्ताओं की ओर से बनाई जा रही स्वदेशी राखियां

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कटिहार इकाई की ओर से इस बार रक्षाबंधन का पर्व महत्वपूर्ण एवं खास बनाया जएगा। इस बार भाइयों के कलाई पर इस बार विदेशी नहीं स्वदेशी स्वनिर्मित राखियां बंधेगी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रदेश कार्यकारणी सदस्या गौरवी सिंह ने कहा कि इस बार बहनों ने खुद से राखी बनाने की पहल शुरू की है। चीनी समानों के बहिष्कार करने के लिए स्वदेशी राखियों को घरों व मोहल्लों तक पहुंचना शुरू कर दिया है। घरों में राखियां पारंपरिक व आसानी से मिलने वाले उत्पादों व वस्तुओं से तैयार की जा रही है।

स्वदेशी और स्वनिर्मित राखी से लेंगे शहादत का बदला: अंकिता कुमारी
राखी बना रहीं अभाविप कार्यकर्ता अंकिता कुमारी ने बताया कि इस बार चीन द्वारा भारत के साथ सीमा पर रात के अंधेरे में धोखे से भारतीय सेना पर हमले एवं गलवान घाटी में भारतीय वीर सैनिकों की निर्ममतापूर्वक हत्या से आहत होकर चीनी समानों का बहिष्कार किया जा रहा। इसी निमित्त कुछ अलग स्वदेशी राखियां तैयार हो रही है। लोग इन राखियों को पसंद कर रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि विधार्थी परिषद को विश्वास है कि अबकी बार छात्रा/महिलाएं अपने सैनिक भाईयों के शहादत का बदला लेंगे और स्वनिर्मित स्वदेशी राखी इस बार भाई के कलाई पर बांधेगी। कटिहार इकाई की सभी कार्यकर्ता बहनें अंकिता कुमारी, वर्षा कुमारी, आंकाक्षा कुमारी, पल्लवी कुमारी, शिवंका कुमारी, नूतन कुमारी, प्रीति कुमारी सहित और भी बहनें अपने अपने घरों में राखी निर्माण कार्य में जुटी हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें