पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Katihar
  • The Phone Rang From The Bell ... Hallo; Speaking From The Kursela Police Station, 6 People Were Killed In The Accident, On Hearing This, Ashok Left His Mobile

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:फोन की घंटी से नींद खुली... हेलो; कुरसेला थाने से बोल रहा हूं हादसे में 6 लोग मारे गए, यह सुन अशोक के हाथ से छूटा मोबाइल

कटिहार/समस्तीपुर/रोसड़ा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को घटनास्थल पर हादसे के बाद खड़ा ट्रक व क्षतिग्रस्त स्कॉर्पियो। - Dainik Bhaskar
मंगलवार को घटनास्थल पर हादसे के बाद खड़ा ट्रक व क्षतिग्रस्त स्कॉर्पियो।
  • शादी के लिए शगुन देने कटिहार आए थे रोसड़ा के 9 लोग, कुरसेला पुल के पास बाइक सवार को बचाने में ट्रक में जा घुसी स्कॉर्पियो
  • मनहूस वाली सुबह 5:30 बजे स्काॅर्पियो में सवार होकर सभी समस्तीपुर जा रहे थे, तीन की स्थिति गंभीर
  • स्कॉर्पियों में पीछे बैठे हुए तीन लोगों की हालत गंभीर, चल रहा है इलाज

सुबह का पांच बज रहा था। बार-बार मोबाइल की घंटी बजने की आवाज पर समस्तीपुर के मिर्जापुर निवासी अशोक महतो की नींद खुली। अशोक महतो टोला निवासी शिवजी महतो के समधी हैं। मोबाइल पर सुबह-सुबह नया नंबर देख अशोक घबराते हुए फोन उठाते हैं। फोन उठाते ही दूसरी ओर से हेलो कुर्सेला थाना कटिहार से बोल रहा हूं। कुर्सेला पुल के पास एक स्कार्पियो हादसे का शिकार हुई है। छह लोगों की मौत हो गई है। तीन की स्थिति गंभीर है। एक मृतक के पास आधार मिला है जिसमें शिवजी महतो लिखा है। डायरी में आपका नंबर था। क्या आप उन्हें जानते हैं, जी मेरे समधी हैं। थाने से बोल रहा पुलिस कर्मी अब वह नहीं रहे। उनके साथ पांच और लोगों की ऑन स्पॉट मौत हो गई है। यह सुन अशोक अंदर तक हिल जाते हैं उनके हाथ से फोन छूट जाता है। अशोक के चिल्लाने की आवाज पर घर के अन्य लोग भी जग जाते हैं। घटना सुन सभी चौंक जाते हैं। अपने आप को संभालते हुए अशोक नायक टोला पहुंच घटना की जानकारी अपने समधिया में देते हैं। इसके बाद नायक टोले में कोहराम मच जाता है। शगुन में कटिहार आनेे वाले परिवार के लोग अपने-अपने संबंधी को फोन लगाना शुरू कर देते हैं। लेकिन अधिकतर फोन बंद मिलता है। अपनों का हाल जानने के लिए लोगों ने कुर्सेला थाना को फोन कर मृतकों के बारे में पूरी जानकारी लेना शुरू कर देते हैं।

सूर्योदय से पूर्व ही मच गया कोहराम
मोहल्ले के छह लोगों की मौत की खबर पूरे मोहल्ले में फैल गई। मृतक के परिजनों की चीखपुकार से मोहल्ले में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी आसपास के मोहल्ले में भी मिल गई। सूर्योदय से पूर्व ही लोगों की भीड़ जुट गई। हर कोई घटना कैसे घटी यह जानने को आतुर थे। कोई लड़के वालों को फोन कर रहा था तो कोई बार-बार थाना पर फोन कर रहा था। लेकिन लोगों को मृतकों के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल रही थी। बाद में एक घायल का फोन पुलिस वालों ने उठाकर घटना के बारे में पूरी जानकारी दी।

शव लाने छह लोग दो स्काॅर्पियो से आए

तड़के हुई इस हादसे के कारण मोहल्ला के अधिकतर लोग जग चुके थे। सूर्योदय के साथ ही मोहल्ला के छह लोग दो अलग-अलग स्कार्पियों पर सवार होकर शव लाने के लिए समस्तीपुर से कुर्सेला आए। बाद में तीन लोग पटना रेफर किए गए घायलों के साथ चले गए जबकि तीन लोग शव के साथ समस्तीपुर लौट गए।

दो दिन में हादसे में 11 लोगों की गई जान

गौरतलब है कि सोमवार को भी घटनास्थल से 12 किलोमीटर दूरी पर भी 5 लोगों की मौत हुई थी। उसमें चालक सहित सभी बैंड पार्टी के सदस्य थे जो शादी में बैंड बाजा बजा कर वापस अपने घर कुर्सेला लौट रहे थे। इसी दौरान ऑटो में ट्रक ने टक्कर मारी थी जिसमें 5 की जान गई थी। वहीं मंगलवार को हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। अब तक कुल 11 लोगों की जान चली गई।

स्कॉर्पियो में 9 लोग थे मौजूद
बेटी की शादी के लिए छेका करने कोढ़ा प्रखंड के फुलवरिया आए परिजन सभी रस्म अदा कर मंगलवार की सुबह वापस समस्तीपुर जा रहे थे। स्कॉर्पियो में ड्राइवर सहित नौ लोग मौजूद थे। कुर्सेला नेशनल हाईवे-31 कोसी पुल में सुबह 5:30 बजे एक बाइक को बचाने में स्कार्पियो अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई। मौके पर ही 5 लोगों की मौत हो गई। एक की मौत अस्पताल ले जाने के क्रम में हो गई। तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

फर्स्ट पर्सन

मंगलवार की सुबह मनहूस वाली सुबह थी। हम ट्रक लेकर गुजर रहे थे। एक स्कॉर्पियो कुरसेला से नवगछिया की ओर जा रही थी, ट्रक भी स्कॉर्पियो के आगे थी, स्कार्पियो चालक ट्रक से आगे निकलने के लिए आवेर टेक कर रहा था। स्पीड काफी ज्यादा होगी। आेवर टेक करने के लिए आगे बढ़ी ही थी कि सामने से बाइक सवार को आता देख स्कार्पियो चालक उसे बचाने के क्रम में स्पीड कम किया लेकिन स्कॉर्पियो अनियंत्रित हो गया ट्रक के पीछे से टकरा गई। पल भर में चीख पुकार मच गई। जैसा कि एक ट्रक चालक जितेंद्र ने भास्कर को बताया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें