लॉकडाउन 4.0 / दूसरे दिन भी शहर की दुकानें बंद रहीं, चांद रात की नहीं हुई खरीदारी

The shops of the city remained closed for the second day, no shopping on the moon night
X
The shops of the city remained closed for the second day, no shopping on the moon night

  • चांद रात को 10 करोड़ का कारोबार, आज 12 बजे दिन के बाद खुलेंगी दुकानें

दैनिक भास्कर

May 25, 2020, 05:00 AM IST

कटिहार. इस बार शहर के बाजार में चांद रात की खरीदारी नहीं हुई। पहले बाजारों में रातभर भीड़ रहती थी एवं लोग खरीदारी करते थे। जिला प्रशासन के आदेशानुसार 23 से 25 मई के 12 बजे दिन तक दुकान बंद रखने के निर्णय के कारण चांद रात की खरीदारी नहीं हुई।

हालांकि चोरी छिपे सेवई एवं अन्य सामग्री की बिक्री हुई। दूसरे दिन भी कटिहार शहर के बाजारों में सन्नाटा छाया रहा। सबसे व्यस्त फलपट्‌टी पूरी तरह बंद रहा। आदेश के अनुसार आज 12 बजे दिन के बाद दुकानें खुलेंगी। दूध, किराना एवं दवा की दुकान पर ग्राहक दिखे। बाटा चौक के फलपट्‌टी में इस बार सन्नाटा पसरा रहा। खरीदारी तो दूर दुकानों के शटर नहीं उठे।

शिवमंदिर चौक, पानी टंकी चौक, एमजी रोड, शहीद चौक, अस्पताल रोड, बाटा चौक, न्यू मार्केट, दुर्गा स्थान चौक कहीं की भी दुकानें नहीं खुली। कटिहार में  रविवार को बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने से लोगों में भय का माहौल रहा। मुस्लिम समुदाय ने भी लोगों से अपने घर में ही ईद की नमाज अदा करने की अपील की है। बता दें कि मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र कटिहार में ईद का अपना अलग महत्व है।

ईद के एक दिन पूर्व रात में चांद बाजार को सजाने के लिए दो दिन पहले से ही स्थानीय दुकानदार जुट जाते थे। शहीद चौक से बाटा चौक तक लगने वाले इस बाजार की सुन्दरता मोहक थी। चांद बाजार के दिन इस रास्ते से वाहन के परिचालन पर प्रशासन की ओर से पूर्ण पाबंदी लगा दी जाती थी। क्योंकि यह बाजार किसी की दुकान में नही बल्कि रास्ते पर सजती है। लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना