पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कटिहार में छात्रों ने 2 घंटे तक 2 राजधानी रोकी:बेगूसराय से आर्मी बहाली की परीक्षा देने आए छात्रों का हंगामा, RPF ने राजधानी ट्रेन में चढ़ने से रोका तो पटरी पर लेटे

कटिहार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कटिहार में आक्रोशित छात्र पटरी पर उतर गए और राजधानी ट्रेनों को रोक दिया। - Dainik Bhaskar
कटिहार में आक्रोशित छात्र पटरी पर उतर गए और राजधानी ट्रेनों को रोक दिया।
  • डिब्रूगढ़-दिल्ली और गुवाहाटी-दिल्ली जाने वाली राजधानी ट्रेनों को रोक दिया
  • पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा तो मची अफरातफरी, शहर में आवागमन बाधित

कटिहार में आर्मी बहाली की परीक्षा देने आए बेगूसराय के छात्रों ने रेलवे स्टेशन पर डिब्रूगढ़-दिल्ली और गुवाहाटी-दिल्ली जाने वाली राजधानी ट्रेनों को 2 घंटे तक रोक दिया। वजह यह थी कि RPF के जवानों ने छात्रों को ट्रेन में बैठने नहीं दी। आक्रोशित छात्रों ने कटिहार रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। कुछ छात्र पटरी पर लेट गए। घटना की जानकारी मिलते ही सदर SDM और SDPO खुद स्टेशन पहुंचे और छात्रों समझाने की कोशिश की। अधिकारियों ने छात्रों से अगली ट्रेन पकड़कर जाने की भी अपील की लेकिन वे नहीं मानें। इसके बाद वरीय पदाधिकारियों आदेश पर पुलिस छात्रों को खदेड़ दिया। कुछ छात्र चोटिल भी हुए। इसके बाद पहली ट्रेन 5:56 बजे गुवाहाटी-दिल्ली राजधानी कटिहार स्टेशन से रवाना हुई, जबकि दूसरी ट्रेन डिब्रूगढ़-दिल्ली 6:30 बजे रवाना हुई।

छात्रों ने पटरी पर बैठकर ट्रेनों को रोक दिया।
छात्रों ने पटरी पर बैठकर ट्रेनों को रोक दिया।

बुधवार को परीक्षा देने आए थे

छात्रों के अनुसार, वे बुधवार को आर्मी बहाली की परीक्षा देने के लिए बेगूसराय से कटिहार आए थे। आज दोपहर परीक्षा खत्म होने के बाद हमलोग दोपहर में ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। 3:45 में स्टेशन पर गुवाहाटी-दिल्ली राजधानी ट्रेन और डिब्रूगढ़-दिल्ली राजधानी ट्रेन 4:10 में आई। हमलोग इन ट्रेनों में बैठने लगे तो RPF के जवानों ने रोक दिया। उनका कहना है कि राजधानी में आपलोग नहीं बैठ सकते हैं। अगली जो ट्रेन आएगी उससे बेगूसराय चले जाएं। छात्रों का कहना है कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें कई छात्र चोटिल भी हो गए हैं।

पुलिसकर्मियों ने छात्रों को पटरी से हटाने के लिए बल प्रयोग किया।
पुलिसकर्मियों ने छात्रों को पटरी से हटाने के लिए बल प्रयोग किया।

स्टेशन पर मची अफरातफरी

पुलिसकर्मियों द्वारा स्टेशन से छात्रों को खदेड़े जाने के दौरान स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। बड़ी संख्या में छात्रों के बाहर आने से शहर में आवागमन बाधित हो गया। शहर के शहीद और GRP पर करीब 2 घंटे तक जाम लगा रहा है। इसके बाद यातायात पुलिस द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद जाम खत्म करवाया गया। सदर SDM शंकर शरण ओमी ने बताया कि रेलवे के अधिकारी ने छात्रों द्वारा ट्रेन रोक लिए जाने की सूचना दी थी। इसके बाद सदर SDPO अमरकांत झा और अन्य पुलिसकर्मियों स्टेशन पहुंचे तो देखा बड़ी संख्या में छात्र पटरी पर हंगामा कर रहे थे। उन्हें काफी समझाने की कोशिश की गई लेकिन वे नहीं मानें। इसके बाद पुलिस ने छात्रों को पटरी खदेड़ दिया। कुछ देर बाद स्थिति सामान्य हो गई।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें