पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रक जब्त:माइनिंग से जुड़े कोई कागजात नहीं होने पर, ट्रक मालिकों को 24 लाख 500 रुपए जुर्माना

कटिहार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सहायक थाना क्षेत्र में 17 और मनसाही थाना क्षेत्र से दो ओवरलोडेड ट्रक जब्त

ओवरलोड और अवैध खनन माफिया पर कटिहार अनुमंडल प्रशासन और पुलिस प्रशासन की बड़ी करवाई। सहायक थाना क्षेत्र में छापेमारी कर 17 और मनसाही थाना क्षेत्र से दो ओवरलोडेड ट्रक को पुलिस ने जब्त किया है। इस अभियान में डीटीओ अतहर हुसैन, एसडीओ शंकर शरण ओमी, एसडीपीओ अमरकांत झा सहित अन्य पुलिस बल शामिल थे। जिनके द्वारा सहायक थाना समीप वाहन चेकिंग अभियान चलाकर 17 ओवरलोड ट्रकों को जब्त किया है। साथ ही मनसाही से भी दो ट्रक जब्त किया गया।

ओवरलोडिंग को लेकर परिवहन विभाग ने 14 लाख 22 हजार 500 रुपए का जुर्माना ट्रक मालिकों से लिया है। ओवरलोड के अलावे मामला माइनिंग से जुड़ा रहने के कारण माइनिंग विभाग ने अलग से 978000 रुपए का जुर्माना इन ट्रक मालिकों से लिया। जुर्माना देने के बाद सभी ट्रकों को छोड़ा गया है इस मामले को लेकर डीटीओ अतहर हुसैन ने बताया कि 19 ट्रक झारखंड साहिबगंज से गिट्टी व बालू लदा हुआ हालत में बड़े नाव के सहारे गंगा नदी पार करने के बाद कटिहार के अलग-अलग क्षेत्र में जा रहा था। ओवरलोडिंग के अलावे माइनिंग से जुड़ा हुआ कोई भी कागजात इन ट्रक ड्राइवरों के पास नहीं था। जिस कारण ट्रकों को जब्त कर उनसे ओवरलोड और माइनिंग को लेकर कुल 24 लाख 500 रुपए जुर्माना के तौर पर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें