पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एग्जाम अपडेट:मैट्रिक परीक्षा के अंतिम दिन कटोरिया में 27 अनुपस्थित

कटोरिया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा देकर केंद्र से बाहर निकलती छात्राएं। - Dainik Bhaskar
परीक्षा देकर केंद्र से बाहर निकलती छात्राएं।
  • आज ऐच्छिक विषय की परीक्षा के साथ समाप्त होगी बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा

मैट्रिक परीक्षा के अंतिम दिन मंगलवार को कटोरिया बाजार स्थित इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय एवं प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र में दोनों पालियों में संस्कृत एवं उर्दू की परीक्षा हुई। परीक्षा के दोनों पालियों को मिलाकर दोनों केंद्र पर 27 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इंटरस्तरीय उच्च विद्यालय में पहली पाली में संस्कृत विषय में 446 में से 443 परीक्षार्थी एवं उर्दू विषय में 35 परीक्षार्थी की पूर्ण उपस्थिति रही। जबकि दूसरी पाली में संस्कृत विषय में 490 में से 482 एवं उर्दू विषय में 40 परीक्षार्थी की पूर्ण उपस्थिति रही। वहीं प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में पहली पाली में संस्कृत विषय में 379 में से 371 परीक्षार्थी एवं उर्दू विषय में 2 परीक्षार्थी की पूर्ण उपस्थिति रही। जबकि दूसरी पाली में संस्कृत विषय में 395 में से 387 परीक्षार्थी एवं उर्दू विषय में 2 परीक्षार्थी की पूर्ण उपस्थिति रही। डीपीओ रविन्द्र प्रकाश रजक एवं नोडल पदाधिकारी रविशंकर प्रसाद ने परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। आज बुधवार को एच्छीक विषय की परीक्षा के साथ मैट्रीक परीक्षा का समापन हो जाएगा।

595 छात्र-छात्राएं परीक्षा में रही अनुपस्थित

बांका | परीक्षा के छठे दिन दोनों पालियों में भाषा की परीक्षा आयोजित की गयी। जिसमें 595 छात्र-छात्राएं परीक्षा से अनुपस्थित रहे है। जबकि 30 हजार 470 छात्र-छात्राओं ने जिले भर के 33 परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होकर शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा दिया। पहली पाली सुबह के 9:30 में प्रारंभ हुई। जिसमें 15468 परीक्षार्थियों को पहुंचाना था, लेकिन 15184 ही पहुंचे, जबकि दूसरी पाली 1:45 से प्रारंभ हुई, जिसमें 15597 को शामिल होना था, लेकिन 15286 परीक्षार्थी ही केंद्र पर पहुंचे।

अंतिम दिन एक-दूसरे को लगाया अबीर

बौंसी | मैट्रिक परीक्षा के लिए बने दो केंद्रों पर अंतिम दिन भी शांतिपूर्ण परीक्षा हुई। वही दूसरे केंद्र सीएम कॉलेज में प्रथम पाली में 974 में 959 उपस्थित रहे 15 अनुपस्थित रहे जबकि दूसरी पाली में 1009 में 992 उपस्थित 17 अनुपस्थित रहे। अंतिम दिन लड़कियों ने एक दूसरे को अबीर लगाकर अपनी खुशी का इजहार किया। लड़कों ने एक दूसरे के अबीर का टीका लगाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें