पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वादा:स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए पचास लाख देने का आश्वासन

कटोरिया23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक निक्की हेम्ब्रम ने किया कटोरिया अस्पताल का निरीक्षण, कई समस्याओं से हुईं अवगत
  • 7 दिन में एंबुलेंस, शव वाहन, अल्ट्रासाउंड मशीन उपलब्ध करवाने का दावा

कटोरिया विधायक डॉ. निक्की हेम्ब्रम रविवार को कटोरिया अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची। मौके पर बीडीओ डाॅ. कुमार सौरभ, सीओ सागर प्रसाद मुख्य रूप से मौजूद थे। इस दौरान विधायक ने अस्पताल प्रबंधन से मौजूदा स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। खास कर कोविड मरीजों के जांच से लेकर इलाज तक दी जाने वाली चिकित्सकीय सुविधाओं की जानकारी ली। जिसमें कोविड मरीज के लिए आपात स्थिति में ऑक्सीजन की उपलब्धता, बेड की उपलब्धता सहित अन्य चिकित्सा सुविधा की जानकारी ली। मौके पर कोविड के तीसरे लहर से निपटने की तैयारियों को लेकर भी जानकारी ली। इस दौरान चिकित्सा प्रभारी प्रशासनिक डाॅ. विनोद कुमार, डाॅ. दीपक भगत ने तैयारियों की जानकारी दी। जिसमें ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता होने की बात कही गयी। वहीं नए भवन की कमी, तीसरी लहर के लिए कोविड मरीज के लिए पर्याप्त बेड वाला वैकल्पिक भवन का चयन सहित अन्य सुविधा की कमी बताया। मौके पर विधायक ने अस्पताल में उच्च चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के लिए विधायक फंड से पचास लाख देने की बात कही। साथ ही अस्पताल प्रबंधन को फंड से उपलब्ध कराने वाली सेवा का लिस्ट देने कहा। फिलहाल अस्पताल प्रबंधन की मांग पर विधायक ने हाईटेक एंबुलेंस, शव वाहन, इनवर्टर, अल्ट्रासाउंड मशीन एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू कराने का आश्वासन दिया।

सामुदायिक किचन का जायजा लिया
निरीक्षण के दौरान विधायक आदर्श मध्य विद्यालय स्थित वैक्सीनेशन सेंटर एवं इंटरस्तरीय उच्च विद्यालय स्थित बीआरसी में चल रहे सामुदायिक किचन का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। वहीं विधायक ने कार्यकर्ताओं को अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करने कहा। इसके अलावा विधायक ने सभी पंचायत अध्यक्षों को मास्क एवं सेनेटाइजर उपलब्ध कराकर अपने अपने पंचायत में वितरण करने कहा। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष राहुल दर्शन, अमित साह, गुरुशरण वर्णवाल, संजीत सुमन, रामभक्त अमल, रामजीवन पांडेय, नीरज केशरी सहित अन्य मौजूद थे।

205 लोगों की जांच में दो मिले कोरोना पॉजिटिव
चांदन | बिहार-झारखंड की सीमा दर्दमारा बाॅर्डर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम देश के विभिन्न राज्यों से वापस लौट रहे प्रवासियों का लगातार कोरोना की जांच कर रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक डाॅ. रमेश कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंटीजन कीट से 205, आरटीपीसीआर से 50 व 10 लोगों ट्रुनेट से जांच की। जिसमें 2 व्यक्ति पाॅजिटिव पाये गये।

खबरें और भी हैं...