दर्दनाक:कमरे में बंदकर चचेरे भाई को रॉड-हथौड़े से बुरी तरह पीटा, अधमरा होने के बाद घर के बाहर फेंका, मौत

कटोरिया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छोटू के मासूम बच्चों को गोद में लेकर रोती-बिलखती परिवार की महिलाएं। - Dainik Bhaskar
छोटू के मासूम बच्चों को गोद में लेकर रोती-बिलखती परिवार की महिलाएं।
  • जमदाहा पंचायत के तैलोंधा का मामला, कई दिनों से गोतिया से चल रहा था जमीन विवाद
  • छोटू यादव के पिता ने 11 के खिलाफ कराई एफआईआर, ग्रामीणों को देख बाइक छोड़कर भागे आरोपी

अपने ही चचेरे भाई को रॉड-हथौड़े से बुरी तरह मारपीट कर अधमरा होने के बाद घर के बाहर फेंक दिया गया। घटना जमदाहा पंचायत के तैलोंधा गांव में बुधवार की रात घटी। इस घटना में बुरी तरह से जख्मी युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान पहचान तैलोंधा निवासी उमेश प्रसाद यादव के पुत्र छोटू यादव (28 वर्ष) के रूप में हुई है। सूचना पर थानाध्यक्ष नीरज तिवारी सदल-बल मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना को लेकर मृतक के पिता उमेश यादव ने कटोरिया थाना में गोतिया अजय यादव उर्फ बुलो यादव, रामप्रसाद यादव, नीरज यादव, आकाश यादव, दिलीप यादव, मुन्ना यादव सहित 11 को नामजद कर प्राथमिकी दर्ज कराई है। दरवाजे पर गाड़ी खड़ा करने एवं गाली देने से मना करने एवं पूर्व के विवाद को लेकर पुत्र की पीटकर हत्या का आरोप लगाया गया है।

6 महीने से नामजद अजय उर्फ बूलो रोज घर के आगे आकर गाली-गलौज कर रहा
परिजनों के अनुसार आरोपी के घर के बगल में छोटू यादव ने मवेशी घर बनाया है। जिसको लेकर आरोपी पक्ष उस जमीन से हटने की बात कहकर अक्सर गाली-गलौज करता था। छोटू व उनके भाईयों को घर बनाने में भी आरोपियों ने व्यवधान डाला था। जिसका पंचायती होने के बाद घर बनाया गया था। मृतक की मां तारा देवी ने बताया कि उसी खुन्नस को लेकर बीते 6 महीने से नामजद अजय उर्फ बूलो रोज घर के आगे गाली-गलौज करता था। विरोध पर जान से मारने की धमकी देता था। बीती रात अजय उर्फ बुलो घर पर आकर गाली-गलौज कर रहा था। इस दौरान पुत्र छोटू मौके पर पहुंचा और गाली-गलौज करने से मना किया। विरोध करने पर अजय वापस लौटकर साथियों एवं परिजनों के साथ आया और छोटू को घेरकर मारपीट करते हुए घर के अंदर ले गया। शोर-शराबा करने पर आस-पास के ग्रामीण को जुटते देख सभी आरोपी छोटू को मरणासन्न अवस्था में बाहर फेंककर मौके से भाग गया। भागते समय आरोपियों का बुलेट एवं दो बाइक घटनास्थल पर ही छूट गया।

छोटू की बेसुध हो रही पत्नी को संभालते परिजन व ग्रामीण।
छोटू की बेसुध हो रही पत्नी को संभालते परिजन व ग्रामीण।

13 दिन के बेटे को ले पहुंची पत्नी
घटना की सूचना पाकर बहदिया के निकट स्थित मायके गई पत्नी वापस अपने 13 दिन के बेटे व तीन वर्षीय व डेढ़ वर्षीय बेटी बबली व अनुष्का के साथ ससुराल पहुंची। पत्नी रोते-रोते कहे जा रही थी कि तीनों बचवा अभी खड़ा भी नैय हौलो छेले दुश्मनमा तोरा कहां भेजी देलकः हो, बचवा कैसे पोसातो हो, कैकरा सहारे जीवन अब गुजारवे हो: बोलते-बोलते बेसुध हो जा रही थी।

11 लोगों पर केस छापेमारी जारी

मृतक के पिता के फर्द बयान पर कटाेरिया थाना में 11 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान तेज कर दी गई है।-
नीरज तिवारी, थानाध्यक्ष, कटाेरिया

खबरें और भी हैं...