चोरी:सीएसपी से नाबालिग ने 30 हजार रुपए उड़ाए

कटोरिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दराज से पैसा निकालता किशोर। - Dainik Bhaskar
दराज से पैसा निकालता किशोर।
  • सूईया मुख्य बाजार स्थित शंकर चौधरी के एसबीआई सीएसपी केंद्र का मामला

सूईया मुख्य बाजार स्थित शंकर चौधरी के एसबीआई सीएसपी केंद्र में शुक्रवार को संचालक व उनके स्टाफ की लापरवाही से लगभग तीस हजार रुपए चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। चोरी का पूरा घटनाक्रम केंद्र में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया जो खूब वायरल हुआ। जिसमें केंद्र को खुला छोड़कर एवं टेबल के दराज में रुपया रखकर बिना ताला लगाए रखने के संचालक की लापरवाही की चर्चा हो रही है। घटना की सूचना पाकर सूईया थानाध्यक्ष देवेन्द्र राय ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की।हालांकि अंतिम समाचार लिखे जाने तक संचालक द्वारा थाने में कोई आवेदन नहीं दिया गया है। थानाध्यक्ष देवेन्द्र राय ने बताया कि लगभग 25-30 हजार चोरी की सूचना है। संचालक के आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शुक्रवार सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर एक लगभग 14-15 वर्ष का किशोर शंकर चौधरी के एसबीआई सीएसपी केंद्र के सामने से गुजरने के दौरान केंद्र खाली पाया। थोड़ा आगे बढ़कर उक्त किशोर फिर केंद्र के सामने आया और चारों तरफ देखकर 10 बजकर 26 मिनट मंे केंद्र के अंदर गया। जहां लगभग 20 सेकेंड तक खड़ा रहकर संचालक या स्टाफ का इंतजार किया। केंद्र में किसी को नहीं देख किशोर ने आराम से टेबल का दराज खोलकर नोट को निकाल लिया। किशोर सीएसपी केंद्र में लगभग 45 सेकेंड रहा। वहीं सीएसपी केंद्र के स्टाफ को जब चोरी की भनक लगी तो चोरी की बात आग की तरह बाजार में फैल गई। संचालक के बीमार रहने एवं थाना में लिखित आवेदन नहीं देने के चलते चोरी की गई रकम के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई। सीसीटीवी फुटेज में भी चोर की पहचान नहीं हो पाई है।

क्षतिपूर्ति के नाम पर किसान ठगे जा रहे

बीते दिनों प्रखंड क्षेत्र के लीलातरी के उमाकांत रावत से कृषि अधिकारी पटना का नाम बोल कर क्षतिपूर्ति देने के नाम पर 4800 रुपए ठग लिए थे। पीड़ित ने थाने में आवेदन दिया था। कोई सुनवाई नहीं हुई। पीड़ित गिरीश राव ने कहा साइबर क्राइम इंडिया पर कंप्लेंट रजिस्टर्ड होने के 3 महीने के बाद भी रजौन थाना से लेकर साइबर सेल पटना तक किसी ने शिकायत की कोई सुध नहीं ली। जिसके बाद पटना साइबर क्राइम को कंप्लेन कर घटना के बारे में अवगत कराया। तब जाकर कंप्लेन से संबंधित मामला दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...