शेखपुरा में फिर मिले 12 नए कोरोना पॉजिटिव:सक्रिय मरीजों की संख्या 109 हुई, 0.72% की दर से बढ़ रहा संक्रमण

शेखपुरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शेखपुरा में फिर मिले 12 नए कोरोना पॉजिटिव। - Dainik Bhaskar
शेखपुरा में फिर मिले 12 नए कोरोना पॉजिटिव।

शेखपुरा जिले में पिछले चौबीस घंटा में कोरोना के 12 और नए पॉजिटिव मिले हैं। जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों द्वारा नमूनों के सदर अस्पताल में RT-PCR जांच में पॉजिटिव सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न स्थानों पर एंटीजन और ट्रूनेट से भी जांच किया गया। लेकिन इसमें कोई पॉजिटिव सामने नहीं आया है। 0.72 प्रतिशत संक्रमण की दर से कोरोना के सक्रिय मामलों में जिला राज्य रैंकिंग में 33वें स्थान पर बना हुआ है। पिछले चौबीस घंटा में संक्रमण प्रतिशत स्थिर देखा जा रहा है।

मंगलवार को यहां विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों द्वारा 1000 नमूनों की जांच की गई। जिसमें से अधिकांश नमूनों को RT-PCR जांच के लिए भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट अभी आनी शेष है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव होने के पांच दिनों के बाद किसी प्रकार के लक्षण नहीं आने पर उस व्यक्ति को स्वस्थ घोषित कर दिया जाता है। पिछले एक सप्ताह में यहाँ केवल 7600 से ज्यादा नमूने जाँच किये गए। जिसमें 250 से ज्यादा पॉजिटिव आये थे।

तेजी से स्वस्थ होने वालों की संख्या के कारण यहां अभी सक्रिय मरीजों की संख्या 109 हो गई है। जिसमें से 6 संक्रमित जिला मुख्यालय के जखराज स्थान स्थित कोविड केयर सेंटर में इलाजरत हैं। शेष होम आइसोलेशन में हैं। पिछले एक सप्ताह से संक्रमितों की संख्या तेज़ी से आ रहे हैं। इस दौरान ठंड और शीतलहर के कारण जाँच की गति भी कम हो रही है। कोरोना की चपेट में आने वाले लोगो में कोई गम्भीर लक्षण सामने नहीं आ रहे हैं। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने विशेष व्यवस्था कर रखी है।