कोरोना का कहर:जीएनएम नर्सिंग स्कूल की 2 छात्रा कोरोना पॉजिटिव

खगड़िया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खगड़िया में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 7 और 8 सौ लोगों का रिपोर्ट पेंडिंग

सदर अस्पताल कंपाउंड स्थित जीएनएम नर्सिंग स्कूल की 2 छात्रा शुक्रवार को कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग जीएनएम स्कूल के सभी छात्राओं की जांच में जुट गई है। दरअसल डीएम आलोक रंजन घोष ने गुरुवार को सदर अस्पताल निरीक्षण के दौरान जीएनएम स्कूल के छात्राओं के जांच के निर्देश दिए थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जांच की गई है। बताया जा रहा है कि सदर अस्पताल प्रशासन कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहता है। इसलिए अस्‍पताल कर्मियों सहित जीएनएम स्कूल में ट्रेनिंग लेने वाली छात्राओं की जांच की जा रही है। इधर जीएनएम स्कूल में दो छात्राओं का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कांट्रेक्ट ट्रेसिंग का कार्य तेज गति से कर रहे हैं।

खगड़िया में 7 हुए कोरोना पॉजिटिव, 800 जांच पेंडिंग
तीसरी लहर की आशंका के बीच खगड़िया में कुल 7 कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है। वहीं खगड़िया से पटना 800 लोगों का जांच सेम्पल भेजा गया है। जिसका रिपोर्ट आने अभी बांकी है। सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह प्रयासी ने बताया कि जीएनएम स्कूल की 2 छात्रा का रिपोर्ट पॉजिटिव आना चिंतनीय है। उन्होंने बताया कि छात्रावास में रहने वाली सभी छात्राओं का सेम्पल जांच के लिए भेजा जा रहा है।

अस्पताल में हो रही कोविड नियमों की अनदेखी
सदर अस्पताल खगड़िया में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां सरेआम उड़ाई जा रही है। यहां न तो आने वाले मरीज मास्क का प्रयोग कर रहे हैं न ही अस्पताल में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मी मास्क लगाना जरूरी समझ रहे हैं। अस्पताल कर्मियों की माने तो जीएनएम स्कूल में पढ़ने वाली छात्रों को जब अस्पताल में ड्यूटी के लिए भेजा जाता है तो उनको कोविड नियमों के तहत संसाधन मुहैया नहीं कराए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...