पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश जारी:स्कूलों में 25 प्रतिशत शिक्षकों की उपस्थिति होगी अनिवार्य

खगड़िया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रतिदिन बारी-बारी से आएंगे शिक्षक

जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में अब 25 प्रतिशत शिक्षकों की उपस्थिति होगी। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने डीएम व डीईओ को पत्र जारी कर सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों में शिक्षकों की उपस्थिति 25 प्रतिशत रहने का निर्देश जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि कोविड-19 संक्रमण के कारण राज्य के सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थान 15 मई तक बंद रहेंगे।

पत्र में यह स्पष्ट किया गया है कि प्राथमिक विद्यालयों में जहां तीन या उससे कम शिक्षक है वहां बारी-बारी से शिक्षक विद्यालय में उपस्थित रहेंगे तथा जहां तीन से अधिक शिक्षक पदस्थापित हैं, वहां प्रतिदिन बारी-बारी से 25 प्रतिशत उपस्थित रहेंगे। मध्य विद्यालयों, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक विद्यालयों के संदर्भ में कहा गया है कि प्रधानाध्यापक, प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रतिदिन विद्यालय में उपस्थित रहेंगे। विश्वविद्यालय, महाविद्यालय के संदर्भ में पत्र में स्पष्ट किया गया है कि सह प्राध्यापक, प्राध्यापक एवं उनके समकक्ष स्तर या ऊपर के सभी पदाधिकारी प्रतिदिन उपस्थित रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें