पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी:24 घंटे में मिले 276 नए मरीज, मंत्री बोले गंभीर स्थिति पर ही मरीज को करें रेफर

खगड़िया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल का निरीक्षण करते मंत्री, साथ में डीएम एवं अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल का निरीक्षण करते मंत्री, साथ में डीएम एवं अन्य अधिकारी।
  • कोरोना संक्रमित मरीजों की चिकित्सा व्यवस्था जानने पहुंचे पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी
  • कोरोना संक्रमित मरीजों का जाना हाल, डॉक्टर को दिए निर्देश

जिले में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीज और मृतकों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। हालांकि संक्रमण को राेकने के लिए जिला प्रशासन हर तरह का प्रयास कर रहा है। इसके बावजूद संक्रमण दर में कमी नहीं आई है। पिछले 24 घंटे में खगड़िया में कुल 276 नए मरीज सामने आए जो कोरोना काल में अबतक के एक दिन में सबसे ज्यादा मिलने वाली संख्या है। इसके साथ यहां कुल संक्रमितों की संख्या 6195 पहुंच गई है। ऐसे में समझा जा सकता है कि जिले में कोरोना संक्रमण का जाल किस कदर फैल चुका है। वहीं हर रोज मौत की भी बात सामने आ रही है। इधर कोरोना संक्रमित मरीजों की चिकित्सा व्यवस्था और जिले में संक्रमण की स्थिति का जायजा लेने मंगलवार को खगड़िया पहुंचे पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने सदर अस्पताल और गोगरी अनुमंडल मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल का निरीक्षण किया। मंत्री ने दोनों ही अस्पताल में कोविड-19 से बचाव को लेकर अस्पताल की व्यवस्था की जानकारी ली। इस मौके पर सदर अस्पताल में मौजूद डीएम डॉ. आलोक रंजन घोष ने अस्पताल के कोविड केयर वार्ड में ऑक्सीजन की उपलब्धता, बेड की व्यवस्था आदि की जानकारी मंत्री को दी। वहीं निरीक्षण के बाद मंत्री अस्पताल की व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए और कहा कि जिलेवासियों को इस आपदा की घड़ी में अपने ही जिला में इलाज की बेहतर व्यवस्था है। यहां के लोगों को दूसरे शहर या जिले में जाने की आवश्यकता नहीं हैं। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला बढ़ाते हुए इस आपदा की घड़ी में सावधानी पूर्वक और सेवा भाव से कार्य करने की बात कही। इस मौके पर डीएम के अलावा डीडीसी अभिलाषा शर्मा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी संजय कुमार वर्मा, अस्पताल प्रबंधक शशिकांत कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार के अलावा अन्य लोग मौजूद थे।

डॉ. चंद्रप्रकाश ने कहा- अस्पताल में ऑक्सीजन और दवा की पर्याप्त व्यवस्था
गोगरी अनुमंडल मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल का निरीक्षण के दौरान पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी से अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ चंद्रप्रकाश से कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन की व्यवस्था है, जरूरी दवाई भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। ऐसे में यहां आने वाले मरीजों को तुंरत रेफर न करें।

कर्मियों के संक्रमित होने से जांच कार्य प्रभावित
बताया जाता है कि कोविड के इस दूसरे लहर में विभिन्न अस्पतालों में तैनात एएनएम, लैब टेक्नीशियन एवं अन्य कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। बीते दो दिनों में मानसी, चौथम एवं बेलदौर के कई स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव पाए गए, जिसके कारण काेविड जांच का कार्य प्रभावित हो रहा है।

वैक्सीनेशन कार्य में आई तेजी लेकिन प्रतिदिन का लक्ष्य नहीं हो रहा पूरा
जिले में वैक्सीनेशन कार्य में तेजी आई है। मंगलवार को कुल 1500 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया। लेकिन वैक्सीनेशन का पीछे चल रहा है। जिले में प्रतिदिन 7740 लोगों का वैक्सीनेशन का लक्ष्य है। मगर स्वास्थ्यकर्मियों की कमी और संसाधन के अभाव में ऐसा नहीं हो पा रहा है। वहीं मंगलवार को कुल 1446 का कोरोना जांच किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें